रिपोर्ट में खुलासा: White House के बाहर एक शख्स के हाथ में कंघी देखकर सीक्रेट सर्विस ने चलाई थी गोली

Highlights

अश्वेत व्यक्ति (Black Man) नाम मायरोन बेरीमैन है। उसने हलफलाना दायर कर अपनी सफाई पेश की थी।
11 अगस्त को, सीक्रेट सर्विस (Secret Service) ने ट्रंप की प्रेस ब्रीफिंग को बाधित कर दिया था।

<p>अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।</p>
वाशिंगटन। बीते दिनों अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की प्रेस कॉन्फ्रेंस में गोली की आवाज सुनाई दी थी। ट्रंप मंच से कुछ देर के लिए नीचे उतर आए थे। इसके कुछ देर बाद अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘वाइट हाउस (White House) के बाहर गोली चली है और लगता है कि वहां के हालात पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। उन्होंने कहा कि वे सीक्रेट सर्विस का आभार प्रकट करते हैं। ट्रंप ने कहा कि किसी शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लगता है कि सीक्रेट सर्विस ने उसे गोली मारी है।’
ये अश्वेत व्यक्ति नाम मायरोन बेरीमैन है। उसने हलफलामा दायर कर कहा है कि 10 अगस्त को जेब से काली कंघी गिरी थी, इसके बाद बंदूक समझकर उन पर गोली चलाई गई हैै। जिसमें से एक गोली उनके घुटने पर लग गई। वही सीक्रेट सर्विस का कहना था कि बेरीमैन मनोरोग से उभर रहे हैं। बेरीमैन शारीरिक रूप से अदालत में पेश नहीं हुए।
अगर कोर्ट उसे दोषी ठहराती है तो, 51 वर्षीय को छह महीने की जेल या 1,000 डॉलर तक का जुर्माना या दोनों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि, जैसा कि अमरीकी मीडिया आउटलेट्स ने बताया है, हलफनामे में दावा किया गया है कि निगरानी कैमरों ने खुलासा किया है कि बेरमन के हाथ से जो वस्तु गिरी थी, वह वास्तव में एक काली कंघी थी।
11 अगस्त को, सीक्रेट सर्विस ने ट्रंप की प्रेस ब्रीफिंग को बाधित कर दिया था और सुरक्षा ऐहतियात के तौर पर उन्हें इस क्षेत्र से बाहर निकाल दिया था। संक्षिप्त ठहराव के बाद, अधिकारियों ने पुष्टि की थी कि घटना के दौरान वाइट हाउस परिसर का उल्लंघन नहीं किया गया था और कोई भी गुप्त सेवा अधिकारी खतरे में नहीं थे। इससे पहले, इस मामले से परिचित दो अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा था कि बेरीमैन व्हाइट हाउस के पास लोगों को मारने की धमकी दे रहे थे लेकिन जाहिर तौर पर निहत्थे थे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.