विश्‍व की अन्‍य खबरें

क्वेटा मस्जिद धमाके को लेकर इमरान ने मांगी रिपोर्ट, आईएस ने ली जिम्मेदारी

तालिबान प्रवक्ता क्वारी मुहम्मद युसूफ ने इस बात से इनकार किया है कि मस्जिद के अंदर कोई अफगान तालिबान सदस्य मौजूद था।

नई दिल्लीJan 12, 2020 / 03:25 pm

Mohit Saxena

अफगानिस्तान में बम धमाका।

इस्लामाबाद। क्वेटा की एक मस्जिद में शनिवार को तत्काल रिपोर्ट मांगी और इस घटना को निंदनीय बताया। उन्होंने कहा कि यह कायराना आतंकी हमला है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली है। उसने आईएस पाकिस्तान टेलीग्राम चैनल पर और कुछ विदेशी समाचार एजेंसियों पर पोस्ट किए अपने संदेश में कहा कि उसने कुछ अफगान तालिबान सदस्य को निशाना बनाते हुए यह हमला किया।

तालिबान प्रवक्ता क्वारी मुहम्मद युसूफ ने इस बात से इनकार किया है कि मस्जिद के अंदर कोई अफगान तालिबान सदस्य मौजूद था। बलोचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी ने एक बयान में कहा कि इस आत्मघाती विस्फोट में 16 लोग मारे गए और 19 अन्य घायल हो गए। घटना के वक्त करीब 60 लोग शाम की नमाज अदा कर रहे थे। इस घातक विस्फोट से तीन दिन पहले क्वेटा में हुए बम धमाके में दो लोगों की जान चली गई थी।

विस्फोट की ताजा घटना पर अपनी प्रतिक्रिया में राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने विस्फोट की निंदा की तथा लोगों की मौतों पर दुख प्रकट किया। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना भी की। प्रधानमंत्री खान ने एक रिपोर्ट मांगी है।

उन्होंने ट्विटर पर कहा, “क्वेटा में मस्जिद और नमाज अदा कर रहे लोगों को निशाना बना कर किए गए निंदनीय कायराना आतंकवादी हमले पर मैंने तत्काल रिपोर्ट मांगी है। प्रांतीय सरकार से घायलों को हर संभव चिकित्सीय सुविधा सुनिश्चित करने को कहा है। शहीद डीएसपी हाजी अमानुल्ला एक बहादुर और उत्कृष्ट अधिकारी थे।”

Home / world / Miscellenous World / क्वेटा मस्जिद धमाके को लेकर इमरान ने मांगी रिपोर्ट, आईएस ने ली जिम्मेदारी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.