Italy में भारी बारिश और तूफान ने फ्रांस में भी मचाई तबाही, सात लोगों की मौत

|

Updated: 05 Oct 2020, 10:03 AM IST

Highlights

  • शहरों में सड़कों पर मलबे का ढेर लगा हुआ है, मलबा हटाने का काम तेजी से चल रहा है।
  • फ्रांस के करीब लिमोन पिएमोंटे में एक तीन मंजिला घर नदी में बह गया।

रोम। इटली में शुक्रवार को आए भीषण तूफान का असर अभी भी दिखाई दे रहा है। बारिश के कारण लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में रविवार को कम के कम पांच लोगों के शव पाए गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि तूफानी बारिश में कई शव बहकर फ्रांस के क्षेत्र में पहुंच गए हैं। इटली का तूफान प्रभावित क्षेत्र फ्रांस की सीमा से सटा हुआ है। इटली के राहत और बचाव दल के अनुसार मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

China की भारत को घेरने की कोशिश, बांग्लादेश से रणनीतिक साझेदारी बढ़ाने की चली चाल

रविवार को मिले पांच शव

अधिकारियों के अनुसार शनिवार को दो लोगों की मौत हुई थी, जबकि नौ से ज्यादा लोग भीषण बारिश के बाद लापता पाए गए। गौरतलब है कि इस तूफान ने शुक्रवार को इटली और फ्रांस के सीमाई इलाकों में जमकर तबाही मचाई। पुलिस के अनुसार चार शवों को वेन्टिमिग्लिया और सेंटो स्टेफानो अल मारे की सीमा वाले क्षेत्रों में पाया गया। वहीं पांचवा शव एक नदी के किनारे पाया गया। लाशों में किसी की पहचान नहीं हो पाई है।

सड़कें और पुल तेज बारिश में बहे

तूफान और बारिश के कारण इटली में लाखों यूरो का नुकसान हो रहा है। कई सड़कें और पुल तेज बारिश में बह चुके हैं। वहीं कुछ शहरों में सड़कों पर मलबे का ढेर लगा हुआ है। शहरों में साफ सफाई का काम भी तेजी से चल रहा है। रास्ते से मलबे को हटाने की कोशिश हो रही है।

कोरोना संक्रमित Donald Trump की हालत स्थिर, जल्द अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी

बारिश के कारण कब्रिस्तान से बहे ताबूत

स्विट्जरलैंड से लगी सीमा के पास स्थित पीडमोंट क्षेत्र के अफसरों ने बताया कि सांबुघेटो में सिर्फ 24 घंटों में रिकॉर्ड 630 मिमी बारिश हुई है। यह मात्रा यहां सालभर में होने वाली बारिश की मात्रा से आधे से भी अधिक है। इस बारिश के कारण फ्रांस के करीब लिमोन पिएमोंटे में एक तीन मंजिला घर नदी में बह गया।। यहां से करीब एक गांव में बाढ़ के पानी के कारण कब्रिस्तान से दर्जनों ताबूत बह गए हैं।