नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने स्कूल को बनाया निशाना, 140 छात्रों को किया अगवा

हथियारबंद हमलावर अक्सर गांवों पर हमले करते रहते हैं। अपहरणकर्ताओं से 26 लोगों को बचा लिया है, इनमें एक महिला शिक्षिका भी शामिल है।

<p>students in nigeria kidnapped</p>

नई दिल्ली। उत्तर-पश्चिमी नाइजीरिया में बंदूकधारियों के समूह ने सोमवार को एक बोर्डिंग स्कूल के 140 छात्रों को अगवा कर लिया। स्कूल के अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि यहां पर हथियारबंद हमलावर अक्सर गांवों पर हमले करते रहते हैं। इसके साथ लूटपाट भी करते हैं। इससे पहले वे फिरौती को लेकर जानवरों का अपहरण करते रहते थे। इस वर्ष की शुरुआत से उन्होंने स्कूल और कॉलेजों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें: अमरीका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ का दावा, कोरोना से मरने वाले 99 प्रतिशत लोगों ने नहीं लगवाई थी वैक्सीन

छात्रों की तलाश जारी है

रिपोर्ट के अनुसार हमलावरों ने सोमवार की सुबह कडुना राज्य में स्थित बेथल बैप्टिस्ट हाईस्कूल पर हमला किया। इस दौरान परिसर में गोलीबारी की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्कूल के एक शिक्षक इमैनुएल पॉल ने कहा कि अपहरणकर्ता 140 छात्रों को यहां से अगवा कर ले गए। केवल 25 छात्र भाग पाए। इन छात्रों को वे कहा ले गए, इसकी कोई जानकारी नहीं है। पुलिस फिलहाल अपहरणकर्ताओं और छात्रों की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें: चीन के दो अंतरिक्ष यात्रियों ने नए स्पेस स्टेशन के बाहर पहली बार की चहलकदमी

पुलिस की टीम को खोजबीन के लिए भेजा गया

कडुना राज्य पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद जलिगे ने इस हमले की जानकारी दी है। हालांकि, वे अपहृत छात्रों की संख्या को लेकर स्पष्टता से कुछ नहीं बता पाए। उन्होंने कहा कि टैक्टिकल (सामरिक) पुलिस की टीम को खोजबीन के लिए भेजा गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है। पुलिस के अनुसार उन्होंने अपहरणकर्ताओं से 26 लोगों को बचा लिया है, इनमें एक महिला शिक्षिका भी शामिल है।

 

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.