महिला ने लॉटरी में जीते 290 करोड़ रुपये, पर हफ्तों तक पर्स में टिकट लेकर घूमती रही

जर्मनी की रहने वाली एक महिला ने 1.20 यूरो यानी करीब 106 रुपये में लॉटरी का एक टिकट खरीदा था। इस टिकट पर महिला ने 3.3 करोड़ यूरो यानी 3.9 करोड़ डॉलर (290 करोड़ रुपये) का इनाम जीता है।

<p>Germany: Woman Won 290 Crore Rupees In Lottery, But Kept Ticket In Her Purse For Weeks</p>

नई दिल्ली। कहते हैं मेहनत से किस्मत को बदला जा सकता है, लेकिन कभी-कभी बिना मेहनत के भी किसी की किस्मत चमक जाती है। ऐसा ही एक वाक्या जर्मनी में एक महिला के साथ घटी है। महिला रातोंरात एक सामान्य परिवार से अरबपति बन गईं। सबसे विचित्र बात है कि महिला ने मात्र 106 रुपये (1.20 यूरो) का इन्वेस्टमेंट किया और उन्हें बदले में 290 करोड़ रुपये मिले। सुनकर चौंक गए न आप.. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

दरअसल, जर्मनी की रहने वाली एक महिला ने 1.20 यूरो यानी करीब 106 रुपये में लॉटरी का एक टिकट खरीदा था। वह अपने इस टिकट को पर्स में रखकर करीब 6 हफ्तों तक घूमती रही। लेकिन तब उन्हें ये मालूम नहीं था कि जिस लॉटरी की टिकट को लेकर वह लापरवाही से घूम रही हैं, वह उसे अरबपति बना सकता है।

यह भी पढ़ें
-

मात्र 100 रुपए के एक नोट ने जगा दी इस महिला की सोई हुई किस्मत, खाते में आएंगे करोड़ों रुपए, जानिए क्यों?

लॉटरी अधिकारियों का कहना है कि महिला ने जिस टिकट को खरीदा था उसपर 3.3 करोड़ यूरो या 3.9 करोड़ डॉलर (290 करोड़ रुपये) का इनाम है। यह वही रकम है जो कि महिला ने खुद जीती थी। बीते बुधवार को जर्मनी की लॉटरी सर्विस लोट्टो बायर्न ने बताया कि 45 वर्षीय महिला 9 जून को निकले लॉटरी ड्रॉ की एकमात्र विजेता थी। इस महिला ने जर्मन लॉटरी टिकट पर सातों फील्ड्स का सही अनुमान लगाया था। फिलहाल, महिला ने अपनी पहचान जाहिर नहीं की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला ने कहा कि मुझे अभी भी ये सोचकर चक्कर आता है कि लापरवाही से कई हफ्तों तक मैंने 3.3 करोड़ यूरो अपने पर्स में रखे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, महिला एक बच्चे की मां है। उन्होंने 1.20 यूरो के लॉटरी टिकट पर रेंडम नंबर चुने थे। वह आखिरी बार अपनी किस्मत आजमा रही थी। अब जब वह इतनी भारी रकम जीत चुकी हैं तब कहती हैं कि ये जीत मेरे पति, मेरी बेटी और मेरे लिए पर्याप्त से भी अधिक है। वह इन पैसों को अपने स्वस्थ जीवन और पर्यावरण के लिए खर्च करेंगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83371g

इससे पहले भी एक महिला जीत चुकी हैं करोड़ों का इनाम

बता दें कि इससे पहले भी एक महिला ने करोड़ों रुपये का इनाम जीता था। अमरीका में मुनरो काउंटी की रहने वाली एक महिला ने मिशिगन लॉटरी के केनो में किस्मत आजमाया था। उन्होंने पहली बार अपनी किस्मत आजमाया था और पहली बार में ही उन्हे 250,000 डॉलर यानी करीब 2 करोड़ रु का इनाम लगा था। इनाम जीतने वाली महिला ने भी अपना नाम नहीं जाहिर किया था।

यह भी पढ़ें
-

क्लर्क ने थमाया गलत Lottery Ticket, लेकिन किस्मत ने जितवा दिया 15 करोड़ रुपए का इनाम

हालांकि, उन्होंने बताया था कि उनके पति केनो लगातार टिकट खरीदते थे, लेकिन उन्होंने इनाम नहीं मिलने से निराश होकर टिकट खरीदना छोड़ दिया था। महिला ने बताया था उन्होंने कभी भी पहले लॉटरी की टिकट नहीं खरीदी थी। उनके पास कुछ डॉलर थे तो फिर एक टिकट खरीदने का फैसला किया। इसके बाद उन्होंने जन्मदिन, बच्चों की उम्र आदि से बने नंबरों को मिला कर एक सेट चुना और अपना टिकट लिया। यह टिकट उनके लिए लक्की साबित हुआ और फिर उन्हें करोड़ों रुपये की लॉटरी लगी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.