विश्‍व की अन्‍य खबरें

देखें वीडियो: घर में लगी भीषण आग में फंसे थे 8 बच्चे, दमकलकर्मियों के रूप में आए भगवान

अधिकारी ने बताया कि जब वे बच्चों को बचाने के लिए ऊपर सीढ़ियां लगाई तो उन्होंने देखा कि कोई एक नवजात बच्चे को उनकी ओर फेंक रहे थे।

Feb 06, 2018 / 07:53 pm

Sunil Chaurasia

नई दिल्ली। 3 जनवरी की सुबह-सुबह एक इमारत में आग लग गई। करीब 5 बजे फायर ब्रिगेड को आग की सूचना दी गई। लेकिन जब तक दमकल कर्मी वहां तक पहुंचते इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लग चुकी थी। तीसरी मंज़िल पर कुछ लोग रहते थे, जो आग की लपटों में बुरी तरह से घिर चुके थे। ऑपरेशन पर निकले दमकल कर्मियों ने देखा कि वहां मौजूद लोग छोटे-छोटे बच्चों को फुटबॉल की तरह उछाल कर बचाने की कोशिश कर रहे थे।
जियॉर्जिया की इमारत में लगी भीषण आग में इमारत में रहने वाले कई लोग बुरी तरह से फंसे हुए थे। इन्हीं लोगों में से एक लांस रैगलैंड नाम का भी शख्स इमारत में फंसा हुआ था। लेकिन हैरान कर देने वाली बात ये थी कि इमारत में लांस के 8 बच्चे भी थे, जो आग में फंस चुके थे। दमकल कर्मियों ने लांस के परिवार को देखते ही उन्हें बचाने के लिए काम शुरु कर दिया। दमकल अधिकारी ने बताया कि तीसरी मंज़िल पर लगी आग इतनी भयानक थी कि उसकी आंच ग्राउंड फ्लोर तक आ रही थी।
अधिकारी ने बताया कि जब वे बच्चों को बचाने के लिए ऊपर सीढ़ियां लगाई तो उन्होंने देखा कि कोई एक नवजात बच्चे को उनकी ओर फेंक रहे थे। ताकि वो उसे कैच करके सुरक्षित स्थान तक पहुंचा सकें। अधिकारी सीढ़ियों पर थे, इसलिए वे काफी घबरा गए थे। लेकिन उन्होंने भगवान को शुक्रिया अदा किया कि वे महज़ 4 हफ्ते के बच्चे को सुरक्षित बचा लिए।
बता दें कि दमकल कर्मियों के बेहतरीन और बहादुरी की वजह से किसी भी प्रकार की कोई हताहत की खबर नहीं आई। हालांकि इस भीषण आग की वजह से कुल 12 लोग ज़ख्मी हुए, जिनमें 8 बच्चे भी शामिल थे। दमकल अधिकारियों ने बताया कि उन्हें अपने बहादुर कर्मियों पर गर्व है कि उन्होंने सभी को भयानक आग से सुरक्षित बचा लिया।

Home / world / Miscellenous World / देखें वीडियो: घर में लगी भीषण आग में फंसे थे 8 बच्चे, दमकलकर्मियों के रूप में आए भगवान

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.