ब्रिटेन: टीककरण अभियान को सफल बनाने के लिए आगे आईं कंपनियां, 2 लाख से अधिक कर्मियों को वैक्सीन लगवाने का बीड़ा उठाया

9 सबसे बड़े नियोक्ता और उद्योग निकाय टीकाकरण के समर्थन में साथ आए हैं।

<p>,,</p>
लंदन। ब्रिटेन में बड़े उद्योगपतियों और कंपनी के सईओ ने टीकाकरण अभियान में अपना योगदान देने का बीड़ा उठाया है। अपने कर्मियों को टीके के लिए प्रोत्साहित करने के काम में वे जुट गए हैं ताकि जल्द से जल्द पूरा देश कोरोना वायरस जैसी महामारी से सुरक्षित हो सके। 9 सबसे बड़े नियोक्ता और उद्योग निकाय टीकाकरण के समर्थन में साथ आए हैं।
यह भी पढ़ें

जापान में एक माह के अंदर दूसरा भूकंप का झटका, रिक्टर स्केल पर 6.0 तीव्रता मापी गई

उन्होंने टीकाकरण संदेशों को बढ़ावा देने और अपने 240,000 कर्मचारियों को वैक्सीन प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करने का वादा किया है। उनका कहना है कि कार्यस्थल को सुरक्षित बनाने के लिए कर्मचारी यूके में सबसे बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।
कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए व्यापक उपाय

आईकीए (IKEA), एएसडा (Asda), स्लीमिंग वल (Slimming World) ,मेट्रो बैंक (Metro Bank) , प्रोक्टर एंड गेमबल (Procter & Gamble) UK, सैनटैंडर (Santander), नेशनवाइड (Nationwide), सर्वन टरेंट (Severn Trent) और मर्लिन इंटरटेनमेंट (Merlin Entertainments) आदि कई कंपनियों ने महामारी के दौरान कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए व्यापक उपाय अपनाए। अब अपने कर्मचारियों के बीच टीके को प्रोत्साहित करने और बनाए रखने में मदद करने के लिए,उन्होंने सकारात्मक सुरक्षा संदेशों को बढ़ावा देने का संकल्प लिया है।
उद्योग निकाय, जैसे कि ब्रिटिश बीयर एंड पब एसोसिएशन और बिल्डर्स मर्चेंट्स फेडरेशन- जिनके सदस्य यूके के महत्वपूर्ण निर्माण उद्योग की आपूर्ति करते हैं। उन्होंने ने भी अपने भागीदारों को शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए गठबंधन के पीछे अपना वजन डाला है, कुल मिलाकर एक मिलियन से अधिक लोग इसमें शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

कोरोना से रिकवर होने के बाद भी खतरा बरकरार, हार्ट अटैक का शिकार हो रहे लोग

हजारों लोगों की जान बचाई

स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल सचिव मैट हैनकॉक ने कहा कि हमारे टीकाकरण कार्यक्रम ने अब तक हजारों लोगों की जान बचाई है। इसके साथ हमारे प्रियजनों की रक्षा की है और संक्रमण दर को उस बिंदु तक लाया है, जहां हम क्षितिज पर सामान्यता देख सकते हैं। यह शानदार है कि नियोक्ता अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को प्राथमिकता दे रहे हैं और लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।
वैक्सीन परिनियोजन मंत्री नादिम जाहवी ने कहा कि टीके जीवन को बचाते हैं, वे आपको और आपके प्रियजनों को इस भयानक वायरस से बचाते हैं। ये इस महामारी से सबसे अच्छा तरीका है। वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए इस अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण अभियान में शामिल होने वाले सभी संगठनों को धन्यवाद।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.