पाकिस्तानियों की हरकत का भारतीयों ने दिया करारा जवाब, भारतीय उच्चायोग में फैलाई गंदगी को साफ कर किया शर्मिंदा

ब्रिटेन में स्थित भारतीय उच्चायोग की इमारत को अंडे फेंकर गंदा करने का प्रयास किया था
इस हिंसक प्रदर्शन पर लंदन के मेयर सादिक खान ने भी आपत्ति जताई थी

लंदन। कश्मीर के मामले को लेकर भड़के पाकिस्तानियों ने पिछले दिनों ब्रिटेन में स्थित भारतीय उच्चायोग की इमारत को अंडे फेंकर गंदा करने का प्रयास किया था। इसे लेकर अब यहां रह रहे भारतीयों ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने इमारत को गंदा करने वाली तस्वीर को शेयर कर पाकिस्तानियों को शर्मिंदा कर दिया है। भारतीयों ने मिलकर इस इमारत को साफ किया। इसकी तारीफ ब्रिटिश मीडिया ने भी की है। यह अभियान भारतीय उच्चायुक्त रुचि घनश्याम, कर्मचारियों और वहां मौजूद इंडियन कम्युनिटी के लोगों द्वारा चलाया गया।
ट्रंप ने किया तालिबान से शांति वार्ता रद्द करने का ऐलान, कहा-कब तक सौदेबाजी के चक्कर में लोगों को मारते रहेंगे

https://twitter.com/DrSJaishankar?ref_src=twsrc%5Etfw

जिस समय यह सफाई अभियान चल रहा था, उसे देख ब्रिटिश लोगों ने भारतीयों की सराहना की। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। विदेशों में रह रहे पाकिस्तानी भी इससे अछूते रहे हैं। उन्होंने यहां पर मौजूद भारतीय उच्चायोग के दफ्तर पर अंडा फेंककर इसे गंदा करने का प्रयास किया था। इसी क्रम में 3 सितंबर को ब्रिटेन में मौजूद पाक नागरिकों ने भारतीय उच्चायोग के सामने हिंसक प्रदर्शन किया था और तोड़फोड़ मचा दी थी।

आखिर क्यों नासा मांग रहा था चंद्रयान-2 की सफलता की दुआएं, एक माह पुराने ट्वीट में हुआ अहम खुलासा

बाद में तस्वीर के साथ भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, ‘उच्चायुक्त ने भारतीय समुदाय और अधिकारियों के साथ मिलकर तीन सितंबर को उच्चायोग के बाहर फैलाई गंदगी को साफ किया। स्वच्छ भारत, श्रेष्ठ भारत।’ इस प्रदर्शन पर लंदन के मेयर सादिक खान ने भी आपत्ति जताई थी और उन्होंने कहा था कि इस आचरण को स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने पुलिस से प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई की मांग की थी। इस घटना पर भारत ने भी विरोध जताया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘हम पाकिस्तान प्रेरित तत्वों के अराजक प्रदर्शन और लंदन में भारतीय उच्चायोग की संपत्ति की तोड़फोड़ की खबरों पर चिंतित हैं। हम ब्रिटिश सरकार से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.