अस्पताल से वाइट हाउस में शिफ्ट हुए Donald Trump, कहा-जीवन पर कोरोना को हावी न होने दें

|

Updated: 06 Oct 2020, 07:36 AM IST

Highlights

  • अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर से वाइट हाउस में शिफ्ट हो गए।
  • ट्रंप बीते चार दिनों से यहां पर अपना इलाज करा रहे थे, तबीयत में सुधार आने के बाद उन्हें वाइट हाउस (White House) में शिफ्ट किया गया है।

वॉशिंगटन। कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर से दोबारा वाइट हाउस शिफ्ट हो गए हैं। ट्रंप ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप अभी पूरी तरह से कोविड-19 से मुक्त नहीं हो पाए हैं। उनकी तबीयत में सुधार आने के बाद उन्हें वाइट हाउस में शिफ्ट करने की इजाजत दी गई है।

Kabul में गवर्नर के काफिले पर आत्मघाती हमला, आठ लोगों की मौत, 30 से अधिक घायल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप सोमवार शाम करीब साढ़े छह बजे अस्पताल से वाइट हाउस (White House) शिफ्ट किए गए हैं। चिकित्सकों का कहना है कि अभी वह पूरी तरह से कोरोना संक्रमण से मुक्त नहीं हुए हैं। मगर तबीयत में सुधार होने के बाद उन्हें वाइट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया है। चिकित्सकों ने कहा कि अमरीकी राष्ट्रपति का ऑक्सीजन लेवल अब सही है और उन्हें रेमडेसिवीर का पांचवां डोज दिया जाएगा।

20 वर्ष पहले जैसा महसूस कर रहे हैं

इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट कर बताया कि वे शाम 6.30 बजे वाइट हाउस के लिए निकलेंगे। वे काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। इसे अपने जीवन पर हावी न होने दें, अमरीकी प्रशासन ने इस दौरान कुछ बेहतरीन दवाएं और जानकारियां तैयार की हैं। ट्रंप ने कहा कि जिस तरह वे 20 वर्ष पहले जैसा महसूस करते थे, उससे भी बेहतर महसूस कर रहे हैं।

'हेपेटाइटिस-सी' वायरस को खोजने वाले वैज्ञानिकों को मिला नोबेल पुरस्कार

15 अक्टूबर को डिबेट में शामिल होंगे

गौरतलब है कि ट्रंप इस समय अपने चुनावी प्रचार में जुटे हुए हैं। अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन से उनकी पहली बहस हो चुकी है। उनकी दो और बहसे बाकी हैं। इससे पहले ट्रंप बीमार पड़ गए हैं। ट्रंप को चिंता सता रही है किस तरह से वे आगे अपने चुनावी अभियान को बढ़ाएंगे। डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी प्रचार के प्रवक्ता के मुताबिक, वाइट हाउस में उनकी देखभाल हो रही है। ट्रंप अब 15 अक्टूबर को मियामी में होने वाली डिबेट में शामिल होंगे।