Donald Trump ने अपने विदाई भाषण में जो बाइडेन को दी शुभकामनाएं, कहा - अपने मिशन में उन्हें सफलता मिले

|

Updated: 20 Jan 2021, 09:47 AM IST

 

 

  • ट्रंप ने कहा - यह मेरे आंदोलन की शुरुआत है।
  • विदाई भाषण में सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया।

नई दिल्ली। अमरीका में जो बाइडेन का राष्ट्रपति पद का शपथ लेने से एक दिन पहले निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी भूल को सुधारते हुए एक भव्य कार्यक्रम में प्रशासन की उपलब्धियों का जिक्र किया। ट्रंप ने कहा कि यह उनके द्वारा शुरू किए गए आंदोलन की बस शुरुआत है। उन्होंने जो बाइडेन को राष्ट्रपति पद के लिए चुने जाने पर पहली बार शुभकामनाएं भी दी।

यह ट्रम्प भक्त ट्रम्प मंदिर में रोते हुए कर रहा है स्वास्थ्य की प्रार्थना

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि आज हमें नई सरकार मिलेगी। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि अमरीका को सुरक्षित और समृद्ध बनाए रखने में जो बाइडेन को सफलता मिले। उन्होंने एक वीडियो में कहा कि हम चाहते हैं कि उन्हें भाग्य का भी साथ मिले।

नई सरकार के लिए अगला प्रशासन शब्द का प्रयोग किया

अभी तक मतदान में बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी के आरोप लगाने वाले ट्रंप ने कार्यक्रम के दौरान जो बाइडेन का नाम नहीं लिया। उन्होंने नई सरकार के लिए अगला प्रशासन शब्द इस्तेमाल किया। डोनाल्ड ट्रंप अपने संबोधन में अपने राष्ट्रपति कार्यकाल को लोगों के लिए एक जीत के रूप में पेश किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने मध्य पूर्व में संबंधों को सामान्य बनाने, कोरोना वायरस टीकाकरण और अंतरिक्ष मिशन के लिए अलग से एक बल बनाने का जिक्र भी किया। एक राष्ट्रपति के रूप में मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता में हमेशा अमरीकी श्रमिकों और परिवारों के सर्वोत्तम हित रहे। मैंने उस रास्ते की तलाश नहीं की जिसे कम से कम आलोचना मिले।