Boris Johnson के सहयोगी पर लगा Lockdown तोड़ने के आरोप, इस्तीफे की मांग

Highlights

डोमिनिक कमिंग्स (Dominick Cummings) तीन बार लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों को तोड़कर लंदन से 260 मील दूर अपने घर पहुंच गए।
आरोप है कि कमिंग्स ने सारे नियमों को दरकिनार कर हेल्थ वर्कर के चेहरे पर थूकने का काम किया है।

<p>प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के सहयोगी डोमिनिक कमिंग्स</p>
लंदन। ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के सहयोगी डोमिनिक कमिंग्स (Dominick Cummings) पर लॉकडाउन (lockdown) के दौरान नियमों को तोड़ने का आरोप है। उनके घर जाने को लेकर खूब आलोचना हो रही है। उनसे इस्तीफे की मांग की जा रही है। दरअसल डोमिनिक कमिंग्स तीन बार लॉकडाउन के नियमों को तोड़कर लंदन से 260 मील दूर अपने घर पहुंच गए।
इस बीच एक इंटेसिव केयर डॉक्टर ने डोमिनिक कमिंग्स पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कमिंग्स ने सारे नियमों को दरकिनार कर हेल्थ वर्कर के चेहरे पर थूकने का काम किया है। डॉ डोमिनिक पिमेंटा खुद कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे हैं। वहीं कमिंग्स का कहना है कि उन्होंने इस तरह की कोई हरकत नहीं की है। कमिंग्स ने टेलीविज़न प्रोग्राम के दौरान कहा कि मैंने जो सोचा था, वह करना सही था।” उनसे किसी ने इस्तीफे की पेशकश नहीं की है। वे इसे सही नहीं मानते हैं। वहीं पीएम जॉनसन ने भी उनके पक्ष में बयान दिया है।
पिता के तौर पर सही फैसला

डाउनिंग स्ट्रीट पर मीडिया को ब्रीफ करते हुए बोरिस ने कहा कि कमिंग्स ने जिम्मेदारी के साथ, कानून के दायरे में रहते हुए अपना जरूरी काम किया। उन्होंने कभी भी नियमों का उल्लंघन नहीं किया है। बोरिस का कहना है कि उन्होंने कमिंग्स से बात की है और वह इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि उन्होंने एक पिता के तौर पर अपने परिवार को कोरोना से बचाने के लिए यह कोशिश की थी। उसके लिए उन्हें गलत ठहराना सही नहीं है। बोरिस ने दावा किया कि कमिंग्स ने सभी नियमों का पालन किया था।
ब्रिटेन में चल रहा है बवाल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टर डोमिनिक पिमेंटा ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर को शेयर किया है। लंदन कॉर्डियोलॉजी के रजिस्ट्रार के अनुसार डोमिनिक कमिंग्स को बर्खास्त नहीं किया जाता है तो वो इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा है कि कमिंग्स की हरकत से ब्रिटेन के हर हेल्थ वर्कर को हैरानी हुई है। ये उनके काम पर थूकने जैसा है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.