विश्‍व की अन्‍य खबरें

ब्रिटेन में पहला चरण: डॉक्टर-नर्सों को प्राथमिकता नहीं, 80 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन पहले

Highlights.
– ब्रिटेन वैक्सीन को सफलतापूर्वक एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले आने वाला पहला देश बन गया
– ब्रिटेन ने ऐलान कर दिया कि टीकाकरण के पहले चरण में डॉक्टर और नर्सों को प्राथमिकता नहीं दी जाएगी
– बुजुर्गों, नर्सिंग होम में काम करने वाले कर्मचारियों और को पहले यह वैक्सीन दी जाएगी
 

Dec 07, 2020 / 02:03 pm

Ashutosh Pathak

नई दिल्ली.
फाइजर की कोरोना वैक्सीन की पहली खेप ब्रिटेन को मिल गई है। इसके साथ ब्रिटेन ने ऐलान कर दिया कि टीकाकरण के पहले चरण में डॉटर और नर्सों को प्राथमिकता नहीं दी जाएगी, बल्कि 80 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों, नर्सिंग होम में काम करने वाले कर्मचारियों और को पहले यह वैक्सीन दी जाएगी। कई स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन के लिए पहले ही बुकिंग करवाई हुई है।
इस माह ब्रिटेन को 8 लाख डोज मिलेंगे

ब्रिटिश स्वास्थ्य सेवा एनएचएस से जुड़े मुख्य अधिकारी के अनुसार, इस माह ब्रिटेन को 8 लाख डोज मिलेंगे और हो सकता है फिलहाल कुछ समय तक हमें इतने ही में संतोष करना पड़े। साथ ही ब्रिटेन वैसीन को सफलतापूर्वक एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले आने वाला पहला देश बन गया, क्योंकि वैक्सीन का रखरखाव भी कम चुनौतीपूर्ण नहीं है।
महारानी को पहली डोज!

ब्रिटेन में इस हफ्ते से कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। संभावना है कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ (94) और उनके पति प्रिंस फिलिप (99) को सबसे पहले कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। ऑपरेशन करेजियस के तहत ब्रिटेन में मंगलवार से सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होगा।

Home / world / Miscellenous World / ब्रिटेन में पहला चरण: डॉक्टर-नर्सों को प्राथमिकता नहीं, 80 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन पहले

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.