अमरीका में दोबारा से Coronavirus ने पांव पसारे, पांच लाख लोगों की मौत होने की संभावना

|

Updated: 25 Oct 2020, 03:34 PM IST

Highlights

  • शुक्रवार को यहां पर कुल 84,218 नए मामले सामने आए हैं। वहीं शनिवार को यहां पर 86 हजार से अधिक मामले सामने आए ।
  • रूस में भी कोरोना के संक्रमण में तेजी देखने को मिल रही है, यहां पर एक दिन में 16,521 नए मामले।

वाशिंगटन। अमरीका में दोबारा से कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दस्तक दी है। यहां पर तीन महीने के बाद एक बार फिर से रिकार्ड स्तर पर कोरोना के मामले सामने आए हैं। बीते शुक्रवार को यहां पर कुल 84,218 नए मामले सामने आए हैं। वहीं शनिवार को यहां पर 86 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। इस तरह से देखा जाए यहां पर दोबारा से महामारी ने जोर पकड़ लिया है।

America में किरायदारों को मिली धमकी, अगर बिडेन को वोट दिया तो दोगुना हो सकता है किराया

दुनियाभर में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अमरीका के साथ भारत और ब्राजील हैं। इन तीनों देशों में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज सामने आए हैं। यहां सबसे ज्यादा मौत भी हुई हैं। अमरीका में बीते तीन दिनों से मामलों में दोबारा से तेजी देखी जा रही है। गुरूवार को 76,195 नए मामले दर्ज किए गए थे। वहीं, कई देशों के वैज्ञानिकों का दावा है कि यह वायरस तेजी से कमजोर हो रहा है।

इस बीच अमरीका के वैज्ञानिकों ने एक शोध में पाया है कि कोरोना महामारी के कारण फरवरी तक अमरीका में पांच लाख लोगों की मौत होने की संभावना है। शोधकर्ताओं का कहना अमरीका में संक्रमण के प्रति लापरवाही देखी गई है। यहां पर लोग मास्क नहीं पहनते हैं, इसके कारण मौत का आंकड़ा 5 लाख के पार जा सकता है।

भारत की हवा को गंदा कहने वाले Donald Trump पर बरसे जो बिडेन, कहा-मित्र देश के लिए ऐसी टिप्पणी सही नहीं

रूस में कोरोना के 16,521 नए मामले

रूस में भी कोरोना का के संक्रमण में तेजी देखने को मिल रही है। यहां शनिवार को 16,521 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या 1,497,167 तक पहुंच गई है। शोधकर्ताओं के अनुसार एक दिन में 296 कोरोना मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटों में, मौत का आंकड़ा बढ़कर 25,821 हो गया है। वहीं मेक्सिकों में भी एक दिन में 6,604 नए मामले दर्ज किए गए हैं। यहां पर एक दिन 418 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है।