Coronavirus: अमरीका में एक दिन में रिकॉर्ड 2 लाख नए केस दर्ज, दुनियाभर में अब तक 5.75 करोड़ लोग संक्रमित

HIGHLIGHTS

Coronavirus World Update: अमरीका में एक दिन में रिकॉर्ड दो लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही अमरीका में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 22 लाख के पार पहुंच गई है।
पूरी दुनिया की बात करें तो संक्रमितों की संख्या पांच करोड़ 78 लाख के पार पहुंच चुकी है, जबकि 13 लाख 76 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

<p>Corona infection cases cross 5 crore worldwide, more than 12.5 lakh deaths so far</p>

नई दिल्ली। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से पूरी दुनिया जूझ रही है और लगातार कोरोना के मामले भी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। जहां एक ओर कई देशों में कोरोना के केस में कमी देखने को मिल रही है तो वहीं कई देशों में कोरोना के दूसरी लहर आने से हालात और भी अधिक खराब होते जा रहे हैं।

कोरोना वायरस महामारी से सबसे अधिक अमरीका ( Coronavirus In America ) प्रभावित हुआ है। अमरीका में एक दिन में रिकॉर्ड दो लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही अमरीका में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 22 लाख के पार पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड दो लाख नए कोरोना मामले सामने आए हैं और 1951 लोगों की जान गई है। इससे दो दिन पहले अमरीका में 19 नवंबर को 1.92 लाख नए केस दर्ज किए गए थे।

आज ही के दिन चीन के वुहान शहर में मिला था कोरोना का पहला केस, एक साल में दुनियाभर में मचाई तबाही

कोरोना संक्रमितों के मामले में भारत ( Corona Case In India ) दूसरा सबसे प्रभावित देश है। भारत में पिछले 24 घंटे में 46 हजार नए मामले सामने आए हैं, जबकि 562 लोगों की जान गई है। इसके साथ ही भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90.50 लाख से अधिक हो गई है, जबकि 1.32 लाख से अधिक पुहंच चुकी है। कोरोना से तीसरा सबसे अधिक प्रभावित देश ब्राजील है। ब्राजील में बीते 24 घंटों में 37 हजार नए मामले सामने आए हैं, जबकि 521 लोगों ने दम तोड़ा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xmg59

ये हैं दुनिया के सबसे अधिक प्रभावित देश

आपको बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमितों का 47 फीसदी, जबकि मरने वालों का 41 फीसदी मामला सिर्फ अमरीका, भारत और ब्राजील में है। पूरी दुनिया की बात करें तो संक्रमितों की संख्या पांच करोड़ 78 लाख के पार पहुंच चुकी है, जबकि 13 लाख 76 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही ब्राजील में 60.20 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 168,613 लोगों की जान जा चुकी है।

सर्दी का मौसम आते ही इस देश में हुआ कोरोना का विस्फोट, भारत से भी ज्यादा मामले दर्ज

अमरीका में एक्टिव केसों की संख्या करीब 47 लाख है। भारत में 5 लाख से कम एक्टिव केस है। भारत में रिकवरी रेट 94 फीसदी से अधिक है। अब तक करीब 85 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा ब्राजील में सवा 4 लाख एक्टिव केस हैं और 54 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.