विश्‍व की अन्‍य खबरें

अमरीकी विशेषज्ञ Fauci ने Trump सरकार को दी चेतावनी, Lockdown को खत्म करना घातक होगा

Highlights

डॉ.एंथोनी फॉसी (Dr Anthony Fauci) सीनेट के एक पैनल के समक्ष वीडिया कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए।
अमरीका (America) में अब तक 80 हजार से अधिक मौतें कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी हैं।
कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अब तक 40 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित किया है।

नई दिल्लीMay 13, 2020 / 08:53 am

Mohit Saxena

डॉ.एंथनी फॉसी वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से पैनल के समक्ष पेश हुए।

वाशिंगटन। अमरीका (America) के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ.एंथनी फॉसी (Dr Anthony Fauci) ने ट्रंप सरकार को आगाह किया है कि यदि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के दौरान लॉकडाउन (Lockdown) को जल्द हटा लिया गया तो इसके परिणाम घातक होंगे। डॉ. फॉसी सीनेट के एक पैनल के समक्ष वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए। उन्होंने कहा कि अगर लॉकडाउन खुलने के बाद लोगों ने नियमों का पालन नहीं किया तो महामारी काफी तेजी से फैलेगी। गौरतलब है कि अमरीका में अब तक 80 हजार से अधिक मौतें कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी है।
एक सवाल को लेकर पत्रकार पर भड़के Donald trump, प्रेस कांफ्रेस अधूरी छोड़ी

दरअसल अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए लॉकडाउन को खत्म करने के पक्ष में हैं। उनका कहना है कि जितनी जल्दी लॉकडाउन खत्म हो उतनी जल्दी देश मुसीबत से उबर सकता है। मगर देश के हालात इस बात की गवाही नहीं देते हैं। अमरिका में संक्रमण का आंकड़ा 13 लाख के पार पहुंच चुका है। यहां 24 घंटे में औसतन हजार लोगों की मौत हो रही है। ऐसे में कोरोना वायरस कार्यबल के एक सदस्य डॉ.फॉसी को कोविड-19 के संबंध में उठाए जाने वाले कदमों की रूपरेखा तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है। वाइट हाउस में कोरोना के दो मामले मिलने के बाद डॉ.फॉसी वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से पैनल के समक्ष पेश हुए। उन्होंने स्वयं को क्वारंटाइट कर लिया है।
डॉ फॉसी ने एक बयान के जरिए आगाह किया कि अफसरों को चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन हटाने के संबंध में संघीय दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि हमने दिशानिर्देशों में जांच बिंदुओं का पालन नहीं किया तो पूरे देश में प्रकोप का खतरा उत्पन्न हो सकता है। चीन से उभरे, कोरोना वायरस ने अब तक 40 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित किया है। दुनिया भर में कोरोना ने 2 लाख से अधिक लोगों की जान ली है।

Home / world / Miscellenous World / अमरीकी विशेषज्ञ Fauci ने Trump सरकार को दी चेतावनी, Lockdown को खत्म करना घातक होगा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.