कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति ने सुनाई अपनी आपबीती, वीडियो हुआ वायरल

|

Published: 11 Mar 2020, 06:04 PM IST

 

Highlights-

-अंग्रेजी टीचर के तौर पर काम करने वाले कॉनर रीड ने यह दावा किया
-गर्म व्हिस्की और शहद से ठीक किया कोरोना वायरस
-उन्होंने डॉक्टरों द्वारा दी गई एंटी-बायोटिक्स नहीं ली

लंदन. कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में यह जानलेवा वायरस फैल चुका है। कोई देश अबतक इस वायरस का इलाज नहीं खोज पाया है। इस दौरान वुहान में रहने वाले एक शख्स ने दावा किया है कि उसे कोरोना वायरस था और उसने शराब, शहद से अपना इलाज कर लिया। वुहान में एक अंग्रेजी टीचर के तौर पर काम करने वाले कॉनर रीड ने यह दावा किया है। रीड ने एक वीडियो वायरल करते हुए आपबीती सुनाई है।

रीड वायरल वीडियो में बताते हैं कि वो फ्लू और निमोनिया के शिकार थे। जब वह जांच कराने गए तो वहां उन्हें खांसी भी आ रही थी। कॉनर को दो सप्ताह के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा, हालांकि उन्होंने डॉक्टरों द्वारा दी गई एंटी-बायोटिक्स नहीं ली।

उन्होंने दावा किया कि उन्होंने सांस लेने में मदद करने के लिए अपना इनहेलर इस्तेमाल किया। इसके साथ ही उन्होंने शहद के साथ गर्म व्हिस्की पी। उन्होंने बताया कि वुहान में 3 साल से रह रहे हैं। यहां लोग मुश्किल से अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। रीड ने कहा कि लोगों को घबराना नहीं चाहिए। शांत रहें, एक दूसरे की मदद करें और संकट के समय स्वार्थी न बनें। वीडियो में, रीड ने बताया कि उसे खांसी, सूँघने, आँखों के पीछे एक प्रकार का दर्द और साइनस है।