अमरीका में दोबारा फैला कोरोना वायरस, 24 घंटे में एक लाख नए मरीज

|

Published: 28 Aug 2021, 01:52 AM IST

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, करीब दो हजार संक्रमित बच्चे भी अस्पताल में भर्ती हैं।

वाशिंगटन। अमरीका के कई राज्य एक बार फिर कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। यहां बीते 24 घंटे को दौरान एक लाख मामले सामने आए हैं। देश में गत आठ माह के दौरान संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। अमरीकी स्वास्थ्य व मानवीय सेवा ने बताया कि देश में डेल्टा स्वरूप तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, करीब दो हजार संक्रमित बच्चे भी अस्पताल में भर्ती हैं।

अमरीकी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के आंकड़ों को देखें तो बीते माह अमरीकी अस्पतालों में हर दिन औसत रूप से 500 मरीज आ रहे थे जो अब दोगुने से ज्यादा हो गए हैं। इससे पहले छह जनवरी को देश में सर्वाधिक 1.32 लाख मामले सामने आए थे। कोरोना मामलों में तेजी तब आई जब देश देश में टीकाकरण कार्यक्रम काफी तेजी से चल रहा है।

ये भी पढ़ें: Kabul Blast पर सालेह का आरोप, तालिबान के हक्कानी नेटवर्क और इस्लामिक स्टेट से रिश्ते होने के पुख्ता सबूत

अमरीका में 28 जून को सबसे कम 1.38 लाख मामले आए थे। मगर जुलाई के बाद डेल्टा स्वरूप के प्रसार के साथ देश के हालात खराब हो गए। इन दिनों दक्षिणी अमरीकी कोरोना का केंद्र बना हुआ है। सबसे अधिक मामले फ्लोरिडा में हैं, वहीं टेक्सास, कैलिफोर्निया, अलाबामा व जॉर्जिया में आईसीयू के करीब 95 फीसदी बेड कोरोना मरीजों से भरे हुए हैं। कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा व टेक्सास में 32 फीसदी बच्चे अस्पतालों में भर्ती हैं।