चीन में अब किशोरों को भी लगेगा कोरोना का टीका, डेल्टा वेरिएंट खतरा बढ़ा

बीते दो सप्ताह में चीन में करीब 18 प्रांतों से 450 नए मामले मिले हैं। बुधवार को एक दिन में कोरोना के 71 नए मामले सामने आए

<p>china will start vaccination of minors</p>

बीजिंग। कोरोना वायरस से मुक्त होने का दम भरने वाले चीन में बच्चों के बीच महामारी फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। ऐसे में ड्रैगन में नाबालिगों को भी वैक्सीन लगाने का फैसला लिया गया है। कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के नए केस चीन में तेजी से बढ़ रहे हैं। इससे निपटने के लिए चीन की सरकार ने बच्चों को वैक्सीन लगाने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान में जारी हिंसा के कारण 51 मीडिया कार्यालायों पर लगा ताला, कई पत्रकारों ने नौकरी गंवाई

बीते दो सप्ताह में चीन में करीब 18 प्रांतों से 450 नए मामले मिले हैं। एक समय चीन का दावा कि उसके यहां पर लगभग सभी मामले समाप्त हो गए हैं। मगर यहां पर एक बार फिर से मामले बढ़ने लगे हैं। इसके कारण चीन ने कई शहरों में सख्त पाबंदियां एक बार फिर से लागू हो गई हैं। कई करोड़ लोग लॉकडाउन में चले गए हैं।

कोरोना के 71 नए मामले सामने आए

चीन बुधवार को एक दिन में कोरोना के 71 नए मामले सामने आए। इस साल जनवरी के अंत तक चीन में यह सबसे अधिक संख्या है। पूर्वी चीन के शहर नानजिंग से शुरू हुई कोरोना की नई लहर ने जुलाई के तीसरे वीक से दस्तक देनी शुरू की थी। इसके बाद से अब बीजिंग से लेकर वुहान तक में कोरोना के मामले दोबारा मिलने लगे हैं। वुहान में ही कोरोना का पहला मामला सामने आया था। जिसके बाद दुनिया में कोरोना संक्रमण का गढ़ माना गया। कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वुहान की लैब से ही कोरोना का संक्रमण पूरे विश्व में फैला। ऐसा बताया जा रहा है कि 2019 के आखिरी माह में कोरोना की शुरुआत हुई थी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.