China ने जो बिडेन को बताया सबसे कमजोर राष्ट्रपति, कहा- कभी भी शुरू कर सकते हैं युद्ध

|

Updated: 23 Nov 2020, 10:54 PM IST

HIGHLIGHTS

  • चीन सरकार ( China Government ) के सलाहकार ने कहा जो बिडेन ( Joe Biden ) अब तक सबसे कमजोर राष्ट्रपति हैं और चीन को ऐसे भ्रम में नहीं रहना चाहिए कि बिडेन प्रशासन में अमरीका के साथ संबंध बेहतर होंगे।
  • झेंग योंगनियान ने युद्ध की संभावना जताते हुए कहा कि वे ( Joe Biden ) ऐसा कर सकते हैं पर वह निश्चित तौर पर एक कमजोर राष्ट्रपति हैं।

नई दिल्ली। अमरीका और चीन ( America China Relation ) के बीच दूरिया कम होता नजर नहीं आ रहा है। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव परिणाम ( US Presidential Election Result 2020 ) को लेकर कई दिनों तक चुपी साधे रखे चीन ने करीब एक सप्ताह बाद बयान देते हुए बिडेन की जीत को माना था। लेकिन अब जो बिडेन ( Joe Biden ) को लेकर चीन ने तीखी आलोचना की है।

चीन ने कहा है कि जो बिडेन अमरीका के कमजोर राष्ट्रपति हैं। चीन सरकार के सलाहकार ने कहा जो बिडेन अब तक सबसे कमजोर राष्ट्रपति हैं और चीन को ऐसे भ्रम में नहीं रहना चाहिए कि बिडेन प्रशासन में अमरीका के साथ संबंध बेहतर होंगे। उन्होंने कहा कि बीजिंग को वाशिंगटन के कड़े रुख के लिए तैयार रहना चाहिए।

US Election 2020: चुनाव परिणाम पर Trump ने फिर उठाए सवाल, हार के लिए अश्वेतों को बताया जिम्मेदार

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टीट्यूट ऑफ ग्लोबल एंड कंटेंपरेरी चाइना स्टडी के डीन झेंग योंगनियान ने एक बयान में कहा कि चीनी सरकार को अमरीका के साथ बेहतर संबंध बहाली के लिए अवसर का सदुपयोग करना चाहिए।

बता दें कि हाल ही में चीन के गुआंगझोउ में आयोजित अंडरस्टैंडिंग चाइना कॉन्फ्रेंस से इतर बात करते हुए झेंग योंगनियान ने कहा था कि 'अच्छे-पुराने दिन अब जा चुके हैं.. अमरीका में शीत युद्ध के 'गिद्ध' कई वर्षों से बहुत संगठित हुए हैं, और इस तरह की स्थिति एक रात में समाप्त होने वाली नहीं है।'

अमरीका के लिए कुछ नहीं कर सकते बिडेन: चीन

झेंग योंगनियान ने कहा कि व्हाइट हाउस में प्रवेश करने के हाद जो बिडेन चीन को लेकर अमरीकी जनता में व्याप्त नाराजगी का फायदा उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज अमरीका के नागरिक पूरी तरह से बटे हुए हैं। मुझे नहीं लगता कि बिडेन उनके लिए कुछ भी कर सकते हैं।

चीन के खिलाफ युद्ध शुरू करने के संबंध में झेंग ने कहा कि संभावना है कि ऐसा कर सकते हैं पर वह निश्चित तौर पर एक कमजोर राष्ट्रपति हैं। उन्होंने कहा कि यदि घरेलू मोर्च पर समस्याओं को सुलझाने में विफल रहे तो फिर चीन के खिलाफ वे कुछ कदम उठा सकते हैं।

US Election Result: चुनाव में गड़बड़ी के दावों को खारिज करने वाले अधिकारी को ट्रंप ने किया बर्खास्त

झेंग ने कहा कि यदि हम कहते हैं कि डोनाल्ड ट्रंप लोकतंत्र में विश्वास नहीं रखते हैं और जो बिडेन रखते हैं, तो वहीं ट्रंप युद्ध में रुचि नहीं रखते हैं.. लेकिन जो बिडेन युद्धों की शुरुआत कर सकता है।'