कनाडा के पीएम ने भारी विरोध के बाद लिया फैसला, भारत की उड़ानों पर 30 दिनों तक की रोक

|

Published: 24 Apr 2021, 05:12 PM IST

इस दौरान कार्गो फ्लाइट्स की उड़ानें प्रभावित नहीं की जाएंगी। भारत में गुरुवार को रिकॉर्ड 3 लाख 14 हजार 835 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दर्ज किए गए

ओटावा। कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को लेकर कनाडा ने भारत से आने वाली फ्लाइट्स पर पाबंदी लगा दी है। कनाडा सरकार के अनुसार ये पाबंदियां गुरुवार से शुरू होकर 30 दिनों तक जारी रह सकतीं हैं। इसी तरह से उसने पाकिस्तान से आने वालीं फ्लाइट पर भी रोक लगा दी है। गौरतलब है कि देश में राजनेताओं के विरोध को देखते हुए जस्टिन ट्रूडो सरकार ने यह कदम उठाया है। हालांकि इस दौरान कार्गो फ्लाइट्स की उड़ानें प्रभावित नहीं की जाएंगी। भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है।

Read More: सिंगापुर से ऑक्सीजन टैंकर मंगा रही है भारत सरकार, जर्मनी और UAE से भी मंगाने का फैसला

20 प्रतिशत भारतीय होते हैं

कनाडा के स्वास्थ्य मंत्री पैटी हाजू के अनुसार सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में 20 प्रतिशत भारतीय होते हैं। इस दौरान कनाडा एयरपोर्ट पर अधिकारियों की तरफ से की गई जांच में 50 प्रतिशत से अधिक यात्री संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कहा इन देशों से सीधी यात्रा को रोकने के बाद पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट्स को जारी महामारी का आकलन करने और हालात पर नजर रखने का समय होगा।

Read More: Delhi के जयपुर गोल्डन अस्पताल में तड़प रहे लोग, Oxygen की कमी ने ली 25 लोगों की जान

अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर पाबंदी लगाने की अपील

ओंटारियो और क्यूबेक के कंजर्वेटिव प्रमुखों ने गुरुवार को ट्रूडो को इस पर एक पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने पीएम से अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर पाबंदी लगाने की अपील की गई थी। परिवहन मंत्री उमर अलगाब्रा के अनुसार अगर जरूरत पड़ी तो कनाडा दूसरे देशों से भी फ्लाइट्स पर रोक लगाने का प्रयास करेगा। भारत में गुरुवार को रिकॉर्ड 3 लाख 14 हजार 835 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दर्ज किए गए।