विश्‍व की अन्‍य खबरें

ब्रिटेन में वैक्सीन न लगवाने वालों को दी चेतावनी, आग की तरह फैलेगा भारतीय कोरोना वैरिएंट

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग पात्र हैं वे जल्द टीका लगवा लें।

नई दिल्लीMay 18, 2021 / 06:11 pm

Mohit Saxena

corona vaccine

लंदन। ब्रिटेन में कोरोना टीकाकरण को लेकर कई अभियान चलाए जा रहे हैं। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने चेतावनी देते हुए कहा कि भारतीय कोरोना वैरिएंट (India Corona Variant) उन लोगों में जंगल की आग की तरह फैलेगा, जिन्होंने अब तक कोरोना वैक्सीन का डोज नहीं लिया है।
यह भी पढ़ें

सिंगापुर: 12-15 साल के बच्चों के लिए Pfizer-BioNTech की वैक्सीन के इस्तेमाल को मिली मंजूरी

कोरोना वायरस तेजी से फैला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन मेें बोल्टन और ब्लैकबर्न जैसे इलाकों में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। उन्होंने कहा कि मौजूदा वैक्सीन वैरिएंट के खिलाफ प्रभावी है। हैनकॉक ने उन लोगों से आग्रह किया जो टीकाकरण के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक अपाइंटमेंट नहीं बुक किया है, ऐसे लोग जल्द से जल्द टीका लगवा लें।
हालांकि, हैनकॉक ने कहा कि सोमवार को लॉकडाउन में ढील की योजना आगे बढ़ाई जाएगी। पब, बार और रेस्तरां को घर के अंदर खोलने की अनुमति होगी, जबकि इनडोर इंटरटेनमेंट में सिनेमा, संग्रहालय और बच्चों के खेलने के क्षेत्र शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

इजराइल का साथ देने पर भड़का तुर्की, राष्ट्रपति एर्दोगान बोले- जो बाइडेन के हाथ खून से सने

वैक्सीन का पहला टीका

इंग्लैंड में लोगों को अधिकतम तीस लोगों के समूह में बाहर मिलने और छह या दो परिवारों के समूहों में घर के अंदर मिलने की इजाजत होगी। इस दौरान ब्रिटेन के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि लॉकडाउन में ढील अत्यंत सावधानी से होनी चाहिए। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 3.6 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन का पहला टीका दिया गया है।

Home / world / Miscellenous World / ब्रिटेन में वैक्सीन न लगवाने वालों को दी चेतावनी, आग की तरह फैलेगा भारतीय कोरोना वैरिएंट

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.