ब्राजील: अस्पताल में लगी भीषण आग, कम से कम 11 की मौत

|

Published: 13 Sep 2019, 10:27 PM IST

  • अस्पताल में आग लगने के बाद फौरन मरीजों को वहां से हटा लिया गया
  • अस्पताल प्रशासन ने आशंका जाहिर की है कि शॉट सर्किट की वजह से आग लगी है

ब्रासीलिया। दक्षिण अमरीकी देश ब्राजील के जंगलों में लगी आग से लोग परेशान हैं और इस बीच एक दूसरी बड़ी घटना ने सबको हिला दिया। दरअसल, ब्राजील के एक अस्पताल में भीषण आग लग गई, जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तरी रियो द जेनेारियो में स्थित निजी बैडीम अस्पताल में आग लगी। आग लगने के बाद फौरन मरीजों को वहां से हटा लिया गया। गुरुवार की रात घटी इस घटना के कारण अस्पताल की इमारत में चारों ओर धुआं फैल गया।

अस्पताल में आग लगने से फैली दहशत, प्रसूताओं व नवजातों को आनन-फानन में किया शिफ्ट

बीबीसी के मुताबिक, मरीजों को किसी अन्य वैकल्पिक स्थान पर स्थानांतरित किया गया, जिसके कारण से आसपास की सड़के स्ट्रेचर पर लेटे हुए मरीजों से भर गई।

जनरेटर में शॉट सर्किट से लगी आग: अस्पताल प्रशासन

इस हादसे में पीड़ित एक महिला ने ग्लोबो न्यूज को बताया कि उनके 77 वर्षीय किसी तरह से कमरे से बाहर तो निकल गए, लेकिन उन्हें चिकित्सा उपकरण न्यूरोस्टिमयूलेशन को वहीं छोड़कर आना पड़ा।

महिला ने कहा, 'यह एक ऐसी मशीन है, जसपर वह जिंदा रहने के लिए निर्भर रहती हैं। हमने एक दमकल कर्मी को इसे लेकर आने को कहा क्योंकि इस उपकरण के बिना वह जिंदा नहीं रकेंगी। अगर मैं खुद वहां जा सकती थी तो मैं उसे खुद ही लेकर आती।’

ताइवान: पहले आई विस्फोट की आवाज, फिर अस्पताल में लगी आग, 9 की मौत

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि हादसे के दो घंटे के बाद इस आग पर काबू पा लिया गया है। हालांकि इस पर जांच अभी जारी है। हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने कहा है कि अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक, एक जनरेटर में शॉर्ट सर्किट की वजह से अस्पताल में भीषण आग लग गई।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.