भगोड़े मेहुल चोकसी को क्या डोमिनिका में किया गया था अगवा? एंटीगुआ पुलिस ने जांच शुरू की

|

Published: 07 Jun 2021, 12:56 PM IST

चोकसी के वकीलों की शिकायत पर एंटीगुआ और बारबूडा की रॉयल पुलिस फोर्स ने मामले की जांच शुरू की।

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले का आरोपी और भगोड़े मेहुल चोकसी के कथित अपहरण को लेकर अब एंटीगुआ की रॉयल पुलिस फोर्स ने जांच शुरू कर दी हैै। डोमिनिका के पीएम गैस्टन ब्राउन का कहना है कि चोकसी के वकीलों की शिकायत पर एंटीगुआ और बारबूडा की रॉयल पुलिस फोर्स ने अपहरण मामले की पड़ताल करने में लगी हुई हैं। पीएम ब्राउन के अनुसार चोकसी के वकीलों ने अपहरण में शामिल लोगों के नाम भी दिए हैं।

Read More: भगोड़े मेहुल चोकसी को वापस लाना सुनिश्चित करेगा भारत: विदेश मंत्रालय

चोकसी का अपहरण करने वालों का नाम

एंटीगुआ मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार गैस्टन ब्राउन ने कहा कि मेहुल चोकसी के वकीलों ने पुलिस में अपनी शिकायत में उन लोगों के नाम की सूची भी दी है, जिन्होंने चोकसी का अपहरण कर लिया था। ब्राउन का कहना है कि इन दावों में सच्चाई है तो यह गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस शिकायत को पूरी गंभीरता से ले रही है।

अपहरण को लेकर शिकायत दर्ज कराई

पीएम ब्राउन के अनुसार चोकसी ने एंटीगुआ और बारबूडा की रॉयल पुलिस फोर्स में अपने अपहरण को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। उसने अपने वकीलों के माध्यम से औपचारिक तौर पर शिकायत कर यह बताया है कि उसे एंटीगुआ से अगवा कर डोमिनिका ले जाया गया। पुलिस ने इस रिपोर्ट को गंभीरता से लिया है और उन्होंने अपहरण की जांच शुरू कर दी है।

एंटीगुआ से लापता हो गया था

गौरतलब है कि चौकसी 23 मई को रहस्यमय तरीके से एंटीगुआ से लापता हो गया था। जहां वह 2018 से नागरिक के तौर पर रह रहा था। उसे पड़ोस के ही देश डोमिनिका में अवैध प्रवेश के मामले में पकड़ा गया था। चोकसी के वकील का दावा है कि उसके मुवक्किल को जॉली हार्बर से एंटीगुआ और भारत के सुरक्षाकर्मी नाव पर डोमिनिका ले गए थे।

Read More: Coronavirus In India: दिल्ली एम्स में आज से बच्चों पर वैक्सीन ट्रायल शुरू, तीसरी लहर से पहले तैयार होगा सुरक्षा कवच

इस बीच चोकसी की डोमिनिका के मैजिस्ट्रेट कोर्ट में पेशी हुई, जहां उसकी बेल याचिका को खारिज करा गया है। चोकसी और उसका भांजा नीरव मोदी भौगड़े हैं। वे 13 हजार करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले के आरोपी हैं।