चीन को घर में घुसकर अमरीका की खुली चेतावनी, बाज नहीं आने पर बड़े हमले की तैयारी!

चीन की सीमा में घुसकर अमरीका की चेतावनी
अमरीका ने चीनी सीमा में भेजे दो बमवर्षक विमान

<p>चीन को अमरीका की खुली चुनौती।</p>
नई दिल्ली। अमरीका ( America ) में भले ही सत्ता परिवर्तन हुआ हो, लेकिन चीन को लेकर सभी सरकारों की रवैया तकरीबन एक जैसी ही है। नवनियुक्त राष्ट्रपतित जो बाइडेन ने भी इसे लेकर अपनी मंशा स्पष्ट कर दी है। बताया जा रहा है कि अमरीका ने हाल ही में चीनी सीमा में दो लंबी रेंज वाले बमवर्षक विमान भेजे थे।
पढ़ें- PM मोदी ने जो बिडेन से की बात, Indo-Pacific में सहयोग और कोरोना समेत कई मुद्दों पर की चर्चा

चीन को खुली चेतावनी!

दरअसल, माना जा रहा है कि चीन को लेकर जो बाइडेन ने भी अपनी मंशा साफ कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार, इस विमान को भेजने का मकसद ये है कि अगर चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है तो अमरीकी एयरफोर्स उसके घर में घुसकर मारने की क्षमता रखती है। यहां आपको बता दें कि इस समय चीनी का एक बड़ा नौसेना अभ्यास कर रहा है। वहीं, अमरीका ने वायु रक्षा पहचान क्षेत्र में दो बमवर्षक विमान भेजकर उसे एक तरह से खुली चुनौती दी है। बताया जा रहा है कि अमरीका का F B-1 बमवर्षक विमानों कुछ समय के लिए चीन के ADIZ में प्रवेश किए और बाद में वापस लौट आए। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस बमवर्षक विमान में सबसे बड़ो पेलोड है और अमरीकी सेना द्वारा लगातार इसका इस्तेमाल किया जाता है।
चीनी की सीमा में अमरीका का बमवर्षक विमान

इतना नहीं नहीं चर्चा ये है कि इस तरह के विमानों को जासूसी के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाता है। लिहाजा, इस लोग चेतावनी के तौर पर देख रहे हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि दोनों विमानों की आखिरी लोकेशन पूर्वी चीन सागर के हवाई क्षेत्र में थी। हालांकि, इस कार्रवाई पर चीन की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। यहां आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से कोरोना वायरस को लेकर अमरीका और चीन के बीच तनातनी चल रही है। पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कई बार कह चुके हैं कि चीन को इस हरकत के लिए बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा। अमरीका में भी सरकार को लेकर आपसी कलह है, लेकिन चीन को लेकर बाइडेन सरकार ने भी एक तरह से स्पष्ट संकेत दे दिए हैं।
पढ़ें- भारत और चीन में कर सकते हैं Sputnik-V टीके का उत्पादन: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.