कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी के सीईओ ने लंदन में लिया 2 करोड़ रुपए महीने किराए का आलीशान बंगला

25 हजार वर्ग फीट में फैला है बंगला: सीक्रेट गार्डन में जाने का सीधा रास्ता भी है शामिल, दुनिया की सबसे बड़ी कोविड वैक्सीन उत्पादक कंपनी के सीईओ अदार फिर से आए चर्चा में

<p>Adar Poonawalla</p>

लंदन । कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला ने लंदन में दो करोड़ रुपए किराए पर आलीशान बंगला लिया है। बंगला लंदन के सबसे पॉश इलाके मेफेयर में है। यह आधुनिक सुविधाओं से लैस है। इसमें मेफेयर इलाके के सीक्रेट गार्डन में जाने का सीधा रास्ता है।

सबसे महंगे इलाकों में आता है मेफेयर-
यह बंगला वेस्टमिंस्टर स्थित मेफेयर में है। यह लंदन ही नहीं, दुनिया के सबसे महंगे इलाकों में से एक है। यहां की प्रॉपर्टी के दाम बहुत ज्यादा हैं। अदार पूनावाला ने यह प्रॉपर्टी पोलैंड के अरबपति डोमिनिका कुलजाइक से किराए पर ली है। इसका हर सप्ताह 50 हजार पाउंड (करीब 50 लाख रुपए) किराए के तौर पर देंगे।

आधुनिक सुविधाओं वाला आलीशान बंगला-
यह आलीशान बंगला करीब 25 हजार वर्ग फीट क्षेत्रफल में फैला हुआ है। इसके साथ में इसमें एक गेस्ट हाउस भी है। इतने एरिया में सामान्यत: वहां पर 24 मकान आ जाते हैं। कोरोना के दौर में इतनी बड़ी डील को लेकर लंदन में भी चर्चा हो रही है।

रईस परिवार से हैं पूनावाला –
गौरतलब है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोरोना वैक्सीन बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। इसके सीईओ अदार पूनावाला देश के सातवें सबसे अमीर अरबपति साइरस पूनावाला के बेटे हैं।

5842 करोड़ रुपए रहा कंपनी का राजस्व –
पूनावाला पहले मेफेयर में ग्रोसवेनर होटल खरीदने के लिए बोली लगाने में असफल रहे थे। फोब्र्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, नवंबर में अदार की कंपनी को 5842 करोड़ रुपए (804 मिलियन डॉलर) का राजस्व प्राप्त हुआ है।

यह होगा असर-
इस डील से कोरोना महामारी के बाद मंदी में चल रहे लग्जरी होम मार्केट को बूस्ट मिल सकता है। गौरतलब है कि मेफेयर में जहां पर अदार पूनावाला ने प्रॉपर्टी ली है, वहां पांच सालों में किराए में 9 फीसदी तक की कमी आई है।

**********-***************–*********

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.