Thailand : खाने का ऑर्डर रेस्टोरेंट मालिक नहीं कर पाया पूरा, तो कोर्ट ने सुना दी 1500 साल की सजा

 
Highligts-कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच दो ओनर्स को करीब 1500 साल की जेल की सजा सुनाई गई है- क्योंकि इन लोगों ने जितने लोगों को खाना खिलाने का ऑर्डर लिया था, वो पूरा नहीं कर पाए-लोगों से पैसे एडवांस में लिए और उन्हें सर्विस नहीं दे पाए, जिसपर गुस्साए लोगों ने इन मालिकों पर केस कर दिया बदले में अदालत ने इतनी बड़ी सजा सुना दी

<p>Thailand : खाने का ऑर्डर रेस्टोरेंट मालिक नहीं कर पाया पूरा, तो कोर्ट ने सुना दी 1500 साल की सजा</p>
नई दिल्ली. थाईलैंड (Thailand) एक एेसा देश है जहां अजीबोगरीब कानून है। कहा जाता है कि वहां के नियम बहुत ही कड़े है। थाई कानून (Thailand law) के मुताबिक थाईलैंड में 20 साल से ज्यादा जेल की सजा नहीं दी जाती है, लेकिन यहां एक एेसी घटना घटी जिसके लिए सजा 1500 साल के लिए सुना दी गई। ये काफी आश्चर्यजनक था, क्योंकि यहां अपराध इतना बड़ा नहीं था कि सजा इतनी लंबी सुनाई जा सके।
ये मामला है थाईलैंड के एक रेस्टोरेंट का, जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच दो ओनर्स को करीब 1500 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। क्योंकि इन लोगों ने जितने लोगों को खाना खिलाने का ऑर्डर लिया था, वो पूरा नहीं कर पाए। लोगों से पैसे एडवांस में लिए और उन्हें सर्विस नहीं दे पाए, जिसपर गुस्साए लोगों ने इन मालिकों पर केस कर दिया बदले में अदालत ने इतनी बड़ी सजा सुना दी।
जानिए क्या था मामला

बैंकॉक के एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक अपिचार्त बोवोर्नबनचरक और प्रैपासॉर्न बोवोर्नबनचरक लेएमगेट रेस्टोरेंट के मालिक थे। इन लोगों ने पिछले साल एक ऑफर निकाला कि 10 डॉलर यानी 759 रुपए में 10 लोग सीफूड बफे खा सकते हैं। रेस्टोरेंट के मालिकों ने कहा था कि ऑर्डर ऑनलाइन देना था और पैसे रेस्टोरेंट के बैंक अकाउंट में जमा कराने थे। करीब 20 हजार लोगों ने खाने की बुकिंग कर दी और एडवांस पैसे भी जमा करा दिए।
49.04 लाख का लगा जुर्माना

20 हजार लोगों ने बुकिंग की तो रेस्टोरेंट इतने लोगों के ऑर्डर को पूरा नहीं कर पाया। इसके चलते गुस्साए 350 कस्टमर्स ने पुलिस में शिकायत कर दी। इन लोगों ने 2 मिलियन बहत यानी 49.04 लाख रुपये का हर्जाना मांगा है। हर्जाना लगाते हुए पुलिस ने अपिचार्त और प्रैपासॉर्न को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसके बाद दोनों के क्रिमिनल कोर्ट में पेश किया गया। हैरानी की बात है कि दोनों के ऊपर 723 आरोप लगाए गए।
दोनों मालिकों को हुआ गलती का अहसास

इस मामले में कोर्ट ने बेहद सख्त फैसला सुनाते हुए रेस्टोरेंट के मालिकों को 1500 साल की सजा सुना दी। लेकिन दोनों मालिकों ने अपनी गलती मान ली तो कोर्ट ने दोनों की सजा आधी कर दी और 723-723 साल तक सजा देने का फैसला किया। ये मामला काफी हैरान कर देने वाला है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.