विविध भारत

Coronavirus: मशहूर कुश्ती खिलाड़ी का ओपेन लेटर हुआ वायरल, भगवान से मांगी माफी

वीरता पुरस्कार विजेता उत्तराखंड के लाभांशु शर्मा का पत्र इंटरनेट पर वायरल।
भगवान के नाम खुला पत्र लिखकर सभी इंसानों के लिए आशीर्वाद मांगा।
पृथ्वी पर किए गए नुकसान से पैदा जलवायु संकट के माफी भी मांगी।
कोरोना संकट से निजात दिलाने और पीड़ितों को चंगा करने की अपील।

नई दिल्लीApr 10, 2020 / 08:31 am

अमित कुमार बाजपेयी

Wrestler Labhanshu Sharma open letter to God amid Coronavirus Outbreak

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरी दुनिया जुटी हुई है। लोग अपनी तरफ से प्रयास कर इस महामारी से बचने और बचाने की कोशिशों में जुटे हैं। हालांकि इस बीच एक ऐसा खत वायरल हो गया है जो भगवान के नाम है और इसमें दुनियाभर में शांति की स्थापना की मांग की गई है। यह पत्र लिखने वाले भारत के मशहूर कुश्ती खिलाड़ी लाभांशु शर्मा हैं, जिनका लेटर फेसबुक पर जमकर शेयर किया जा रहा है।
विश्व शांति दूत कहे जाने वाले कुश्ती खिलाड़ी लाभांशु शर्मा ने 780 करोड़ इंसानों की ओर से भगवान को पत्र लिखकर उनसे कोरोना से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना की। इतना ही नहीं लाभांशु ने पूरे मानव जगत की तरफ से भगवान से माफी भी मांगी है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि हम उम्मीद करते हैं कि दुनिया के 7 अरब 80 करोड़ लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए किया गया मेरा निवेदन आपको जल्द से जल्द प्राप्त होगा और आप हमारी दुनिया में सब कुछ जल्द से जल्द ठीक कर देंगे।”
कोरोना वायरस को लेकर अभी नहीं संभले हैं जापान के लोग, सामने आई चौंकाने वाली खबर

उन्होंने लिखा है कि शानदार संसाधनों से संपन्न ग्रह पृथ्वी पर किए गए नुकसान से पैदा जलवायु संकट के लिए माफी मांगते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस पत्र में उन्होंने पूरी दुनिया के इंसानों की ओर से भगवान को यह आश्वासन भी दिया है कि अब सभी अपनी भूल सुधारेंगे और प्रकृति की रक्षा करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।
लाभांशु के इस ओपेन लेटर को खबर लिखे जाने तक 40 हजार से ज्यादा लाइक्स, 834 कमेंट्स और 2400 से ज्यादा यूजर्स द्वारा शेयर किया जा चुका है।

पढ़िए क्या लिखा है लाभांशु के पत्र में
सेवा में,

भगवान,

विषय: कृृपया हमें क्षमा करें और दुनिया को बचाएं।

आदरणीय भगवान,

हम इस ब्रह्मांड के लोग बेहद ही दुखी महसूस कर रहे हैं। कृपया करके हमें क्षमा करें।
हमें पता है कि हमनें पृथ्वी पर मौजूद हर चीज को नष्ट कर दिया है। हम धर्मों, सीमाओं, जातिगत भेदभाव के लिए लड़त रहे हैं। हमें पता है कि हमने आपको बहुत दुख दिया है क्योंकि आपने हमें पृथ्वी पर इन बेकार की चीजों के लिए नहीं भेजा था।
हमें पता है कि कई बार इंसान यह सोचते हैं कि वे आपसे भी बड़े हैं। अब हमें अपनी गलती समझ में आ चुकी है और हम सभी इंसान आपसे इसके लिए क्षमा मांगते हैं। हम वादा करते हैं कि हम भविष्य में ऐसी कोई गलती नहीं करेंगे।
इसलिए हम सभ आपसे विनती करते हैं कि आप दुनिया को अपना आशीर्वाद दें और हर चीज को पहले जैसा बना दें। पूरी दुनिय? कोरोना वायरस ? से परेशान है और अब हम बेबस हैं। आप सर्वशक्तिमान हो।
हमनें हर संभव कोशिश कर ली लेकिन कुछ भी ठीक नहीं हो सका। कृपया करके हमें क्षमा कर दें और कृपया इस महामारी से दुनिया को बचा लें।


शुक्रिया।

आपका आभारी,

एक असहाय इंसान
लाभांशु शर्मा के बारे में

उत्तराखंड के ऋषिकेश के लाभांशु भारतीय पहलवान व विश्व शांति कार्यकर्ता हैं। लाभांशु विश्व शांति हेतु कई अभियानों की अगुवाई भी कर चुके हैं। एशियाई अंतरराष्ट्रीय खेलों में दो स्वर्ण पदक जीतने के साथ ही इंडो-नेपाल अंतरराष्ट्रीय कुश्ती टूर्नामेंट के विजेता लाभांशु को 2015 में राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Home / Miscellenous India / Coronavirus: मशहूर कुश्ती खिलाड़ी का ओपेन लेटर हुआ वायरल, भगवान से मांगी माफी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.