Bihar में आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

Bihar के कई जिलों में गुरुवार को भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने 83 लोगों की मौत
Bihar में Monsoon की दस्तक के साथ कई जिलों में Heavy Rain और मौसम ने मचाई तबाही

<p>Bihar में मौसम का कहर, भारी बारिश के बीच ​आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत</p>

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( National Capital Delhi ) और उत्तर प्रदेश ( UP ) समेत उत्तर भारत ( North India ) में मानसून ( Monsoon 2020 ) की दस्तक के बीच बिहार ( Bihar Rain ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां बिहार के कई जिलों में गुरुवार को भारी बारिश ( Heavy Rain in Bihar ) और आकाशीय बिजली ( Thunderstorm ) गिरने 23 लोगों की मौत हो गई, दो दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना में मरने वालों में गोपालगंज में 13, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, बेतिया, पश्चिमी चंपारण में 2-2 लोगों की, पूर्णिया और बांका में 1-1 लोग शामिल हैं।

West Bengal में Coronavirus का कहर जारी,Mamata Banerjee ने 31 जुलाई तक बढ़ाया Lockdown

जानकारी के अनुसार बिहार के गोपालगंज जिले में गुरुवार सुबह हो रही झमाझम बारिश के बीच आकाशी बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई। वज्रपात में मरने वाले लोगों में चार उचकागांव के, दो मांझा, दो विजयीपुर व एक—एक शख्स कटेया एवं बरौली के बताए जा रहे हैं। दरअसल, यह घटना उस समय घटी जब अधिकांश लोग खेत में धान की रोपाई करने गए हुए थे। बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत के साथ बरौली व मांझा में चार लोग झुलस कर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को सदर हॉस्पिटल में भर्ती कराए हैं, जिनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं, पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

Coronavirus: Delhi ने Mumbai को पीछे छोड़ा, 70 हजार के पार Corona Positive Case

https://twitter.com/ANI/status/1276163123234451459?ref_src=twsrc%5Etfw

Galwan Valley में बंकर बना रही Chinese Army, LAC पर टकराव के लिए India को ठहराया जिम्मेदार

वहीं, दूसरी ओर उत्तर बिहार में भी बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई। यह घटना पूर्वी चंपारण में घटी। यहां बिजली गिरने से एक नाबालिग बच्ची और एक शख्स की जान चली गई। जानकारी के अनुसार पश्चिमी चंपारण के शिकारपुर में विशुनपुरवा तथा मालदा दो—दो लोगों की मौत हुई। जबकि बेतिया भसुरारी पंचायत में भी व्रजपात दो लोगों की दर्दनाक मौत हुई। इसके साथ ही मधुबनी के घोघरडीहा में ठनका से एक दंपति की जान चली गई।

 

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.