मुंबई में कई घंटों तक लगातार भारी बारिश, राजस्थान, यूपी, दिल्ली, हरियाणा में भी तेज बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार 17 जुलाई से ही हल्की बारिश शुरू होने की बात कही गई थी तथा 18 जुलाई को देश के कई क्षेत्रों में तेज बारिश होने की चेतावनी दी गई थी। 22 जुलाई तक इसी तरह कम या ज्यादा बारिश का दौर चलता रहेगा।

नई दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में रविवार सुबह लगातार कई घंटों तक हुई भारी बारिश ने पूरे जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। सड़कों-गलियों से लेकर रेलवे ट्रैकों तक पर पानी भर गया है। कई जगह पानी इतना ज्यादा हो गया कि बसों के टायर तक पानी में डूब गए। मुंबई का सायन रेलवे ट्रैक पूरी तरह से जलमग्न हो गया है।
यह भी पढ़ें

पंजाब: नवजोत सिद्धू को रोकने के लिए सीएम अमरिंदर ने धुर विरोधी प्रताप सिंह बाजवा से मिलाया हाथ

बारिश के चलते भारतीय रेलवे की सेवाओं पर भी असर पड़ा है। निचले इलाकों में स्थित घरों में पानी भर जाने से वहां रखे जरूरी सामान भी भीग कर खराब हो गए। मुंबई के बोरीवली क्षेत्र में सड़कों पर अत्यधिक पानी आ जाने की वजह से सड़कों पर खड़ी गाड़ियों को वहां से हटाना पड़ा।
https://twitter.com/ANI/status/1416528692172378112?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1416521746451030019?ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली सहित अन्य राज्यों के लिए भी जारी की चेतावनी
देश में मानसून के आगमन को देखते हुए मौसम विभाग ने दिल्ली सहित कई अन्य राज्यों में तेज बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के अनुसार 17 जुलाई से ही हल्की बारिश शुरू होने की बात कही गई तथा 18 जुलाई को राज्य के कई इलाकों में तेज बारिश हो हो सकती है। 22 जुलाई तक इसी तरह कम या ज्यादा बारिश का दौर चलता रहेगा।
यह भी पढ़ें

भारतीय पत्रकार की मौत पर तालिबान ने जताया शोक, कहा- इसके पीछे हमारा हाथ नहीं

राजस्थान सहित कई अन्य राज्यों में भी होगी बारिश
देश के पश्चिमी भागों में राजस्थान सहित कई अन्य राज्यों में भी शनिवार रात को हल्की बारिश होने से मौसम बदला है। मौसम विभाग के अनुसार 18 जुलाई को यहां पर तेज बारिश हो सकती है। विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि अगले हफ्ते में बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती हवाओं के कारण एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनेगा जिसके कारण मानसून अति सक्रिय हो जाएगा और इसके चलते दिल्ली, पश्चिमी उत्तरप्रदेश और हरियाणा में फिर से भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही उत्तर भारत के अधिकांश मैदानी इलाकों में भी अगले कुछ दिनों में इस क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावनाएं हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.