मौसम अपडेटः दिल्ली समेत देश के 10 राज्यों में बारिश के आसार, तेज हवाएं बढ़ा सकती हैं मुश्किल

Coronavirus के खतरे के बीच Weather Forecast
कई राज्यों में बदल रहा है मौसम का मिजाज
बदलता मौसम बढ़ा सकता है आपकी परेशानी

<p>मौसम का बदल रहा मिजाज</p>
नई दिल्ली। देशभर में मौसम ( Weather Forecast ) ने एक बार फिर अपने मिजाज बदल दिए हैं। पहाड़ों पर जहां बर्फबारी ( Snowfall ) के बीच बारिश ने परेशानी बढ़ा दी है वहीं कई मैदानी इलाकों में भी मौसम के करवट लेने से तापमान में बदलाव देखने को मिला है। राजधानी दिल्ली ( Rain in Delhi) और एनसीआर में मंगलवार को तेज हवाओं के बाद कई इलाकों में बारिश हुई।
भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) की मानें तो बुधवार शाम को भी एक बार फिर तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार बने हुए हैं। वहीं पहाड़ी इलाकों पर भी मौसम का बदला मिजाज नजर आएगा।
मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान 10 राज्यों में बारिश के आसार बने हुए हैं।

कैंसल कर रहे अपने ट्रेन की टिकट तो जरूरी पढ़े IRCTC की सूचना, वर्ना होगा बड़ा नुकसान
https://twitter.com/hashtag/MadhyaPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली में फिर बारिश के आसार
दिल्ली में बुधवार सुबह ठंडक एवं खिली धूप ने मौसम को खुशनुमा कर दिया और न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में मंगलवार की शाम को बारिश हुई थी और पिछले 24 घंटों में 1.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 92 प्रतिशत थी।
अधिकारी ने बताया कि दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे और शाम को फिर से हल्की बारिश होने की भी संभावना है। उन्होंने बताया कि अधिकतम तापमान करीब 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।
इन राज्यों में बारिश के आसार
पश्चिम विक्षोभ के चलते देश के 10 से ज्यादा राज्यों में बारिश के आसार बने हुए हैं। इनमें पश्चिमी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात के कुछ भागों, केरल, जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमचाल प्रदेश और आंतरिक तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर प्री-मॉनसून वर्षा की संभावना है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.