IMD: Delhi, Noida, और Faridabad समेत इन इलाकों में आंधी के साथ होगी बारिश, जानें अगले 3 दिनों तक कैसे रहेगा मौसम का हाल?

|

Updated: 03 Jun 2020, 04:29 PM IST

  • North India के भी कई इलाकों में Thunderstorm के साथ Raining का अलर्ट जारी किया गया है
  • Delhi, Haryana, Uttar Pradesh और राजस्थान समेत कई राज्यों में भारी बारिश होगी

नई दिल्ली। एक ओर जहां महाराष्ट्र ( Maharashtra) के रायगढ़ के तटीय क्षेत्र से चक्रवात निसर्ग ( Cyclone Nisarga ) टकरा रहा है, वहीं, उत्तर भारत ( North India ) के भी कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश ( Thunderstorm with rain ) का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ( IMD ) ने चेतावनी दी है कि दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान समेत कई राज्यों में बुधवार शाम तक तेज हवाएं चलेंगी ( Thunderstorm ) और भारी बारिश ( Heavy Rain ) होगी।

मौसम विभाग के अनुसार मौसम में आने वाले वाले इस बदलाव की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी और अगले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

जानें इस समय कहां पहुंचा Cyclone Nisarga? इस लिंक को खोल कर देखें Live

इन शहरों मेें चलेगी तेज आंधी

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पूर्व, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, नोएडा, पलवल, बरसाना, डेग, मथुरा, भरतपुर, खुर्जा से सटे इलाकों में 20-40 किमी प्रति की गति से हवाएं चलेंगी, जिसके साथ बारिश होगी।

आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 36.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा।

आकांश में छाए बादल और हवाओं की वजह से मंगलवार की सुबह मौसम काफी सुहावना रहा। वहीं, कुछ इलाकों में हल्की बारिश के साथ चली ठंडी हवाओं ने लोगों को गर्मी में राहत का अहसास कराया।

जबकि दोपहर होते—होते गर्मी ने एक बार फिर आपना असर दिखाना शुरू कर दिया। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक बुधवार दोहपर बात मौसम में एक फिर बदलाव देखने को मिलेगा।

Delhi: कुर्सी जाने के बाद Manoj Tiwari का भावुक संदेश- जाने-अनजाने में हुई भूल-चूक माफ करना

Rajya Sabha Elections 2020: कांग्रेस के सामने Cross voting रोकने की चुनौती, दिल्ली बनाई जा रही रणनीति

वहीं, आने वाले दो दिनों यानी गुरुवार और शुक्रवार को मौसम खुशनुमा बना रहेगा। तेज आंधी और बूंदाबांदी की वजह से तापमान में आने वाली गिरावट की वजह से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम विभाग के अनुसार मौसम में आए इस बदलाव की वजह से तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है।

जबकि शनिवार को भी हल्की तेज आंधीक के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है। इसके बाद रविवार से मौसम खुल जाएगा और गर्मी फिर अपना रंग दिखाएगी।