Exclusive : ममताजी ने जो संवैधानिक दूरी बनाई थी वो अब घट रही

पत्रिका कीनोट सलोन में बोले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल
ममता बेहतरीन नेता, लेकिन उनके विवादों की स्क्रिप्ट कोई दूसरा लिख रहा

नई दिल्ली.
पत्रिका कीनोट सलोन में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि जो संवैधानिक दूरी ममताजी ने बनाई थी, अब वह घट रही है। मेरी कोशिश है कि यह तल्खियां खत्म होनी चाहिए। आने वाला साल चुनावी है और बेहतरीन रिश्तों से उनको ही फायदा है, इसमें मेरा लेश मात्र भी फायदा नहीं है। मैं तो यही अपील कर सकता हूं कि कोविड और तूफान में राजनीतिक डीएनए को अलग करके देखिए। राज्य में सरकारी तंत्र को काम करने दीजिए। पीडीएस सिस्टम अगर टीएमसी के कार्यकर्ता संभालेंगे तो फिर सरकारी तंत्र क्या करेगा।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ मंगलवार को पत्रिका कीनोट सलोन में जवाब दे रहे थे। शो का मॉडरशेन पत्रिका के गिरिराज शर्मा और शैलेंद्र तिवारी ने किया। राज्यपाल ने कहा, मैं बहुत आशावादी हूं। मैं सभी विवादों को पीछे छोड़ना चाहता हूं। मैं रिश्तों को सुधारकर आगे बढ़ना चाहता हूं, जिससे राज्य का भला हो। मैं संबंध सुधार कर रहूंगा, ममताजी की ममता मुझे जरूर मिलेगी। हमें भ्रष्टाचार खत्म करना है, राजनीति गतिविधि का हक सभी को दिलाना है। ममताजी एक बेहतरीन नेता हैं, लेकिन उनकी विवादों की यह स्क्रिप्ट कोई दूसरा लिख रहा है। बेहतर हो कि वह उससे बाहर आएं।
राज्यपाल को ट्रोल कर रहे
राज्यपाल धनखड़ ने कहा, मैं राज्य के छाती पर गोली खाने के लिए तैयार हूं। अगर केंद्र के साथ राज्य का कोई भी विवाद है तो मैं हमेशा राज्य के साथ खड़ा होउंगा। लेकिन राज्य में कुछ अलग ही व्यवहार हो रहा है। सरकार की आउटसोर्स एजेंसी अपना पूरा काम राज्यपाल को ट्वीटर पर ट्रोल करने में लगाती है। कुछ वरिष्ठ सांसदों और मंत्रियों को जिम्मेदारी दी गई है कि वह राज्यपाल पर अनर्गल बयानबाजी करते रहें। राजभवन सेंसरशिप के दायरे में है। यहां पर आने वाला व्यक्ति अपना नाम बदलकर आने की गुजारिश करता है। ये क्या हो रहा है, क्या राजभवन इस दायरे में आ गया है कि कोई राज्यपाल से मिलने भी नहीं आ सकता है।

shailendra tiwari

राजनीति, देश-दुनिया, पॉलिसी प्लानिंग, ढांचागत विकास, साहित्य और लेखन में गहरी रुचि। पत्रकारिता में 20 साल से सक्रिय। उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान और दिल्ली राज्य में काम किया। वर्तमान में भोपाल में पदस्थापित और स्पॉटलाइट एडिटर एवं डिजिटल हेड मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी।

संबंधित विषय:

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.