अमरनाथ यात्रा पर हमले के लिए आतंकियों ने बनाया नया प्लान, अलर्ट हुईं सुरक्षा एजेंसियां

अमरनाथ यात्र पर हमले के लिए लश्कर आतंकियों को ‘केल लॉन्च पैड’ से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने घुसपैठ करने में मदद की है।

<p>अमरनाथ यात्रा पर हमले के लिए आतंकियों ने बनाया नया प्लान, अलर्ट हुईं सुरक्षा एजेंसियां</p>
नई दिल्ली। अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले की आशंका को लेकर खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी किया है। खबर है कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी घाटी में घुसपैठ कर चुके हैं। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के रास्ते भारत में घुसे 20 आतंकी अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाने की फिराक में हैं। सूत्रों की माने तो आतंकी बालटाल के रास्ते पर पड़ने वाले कंगन नाम की जगह पर दो गुटों में बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। ये जानकारी मिलते ही तमात सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है।
आईएसआई ने आतंकियों की मदद की

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लश्कर आतंकियों को ‘केल लॉन्च पैड’ से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने घुसपैठ करने में मदद की है। ये आतंकी दो समूहों में शामिल है। हमले को अंजामा भी ये अगल-अलग समूह में देने की योजना बना रहे हैं। अमरनाथ गुफा समुद्र तल से 12,756 फीट की ऊंचाई पर है।
यह भी पढ़ें

श्रीनगर: ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में आज नहीं हुआ नमाज, अलगावादियों ने बुलाया था बंद

हर रात हो रही घुसपैठ की कोशिश

इससे पहले आई एक खुफिया रिपोर्ट में कहा गया था कि अगल-अलग लॉन्चिंग पैड से करीब 400 आतंकवादी घुसपैठ करने की फिराक में है। बताया गया है कि ये आतंकी एलओसी और अन्तराष्ट्रीय सीमा से हर रात घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से सिर्फ 20 आतंकी ही सीमा पार कर सके हैं।
रक्षामंत्री ने अमरनाथ सुरक्षा का जायजा

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने वार्षिक अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा के लिए सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर के बालटाल बेस कैंप का दौरा किया। रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि सीतारमण ने सेना के वरिष्ठ कमांडरों के साथ अमरनाथ यात्रा के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है। शीतकालीन राजधानी जम्मू से बालटाल और दक्षिण कश्मीर के पहलगाम के दो बेस कैंप से लगभग 400 किलोमीटर यात्रा मार्ग को सुरक्षित रखने के लिए अर्धसैनिक बलों की 213 अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.