Bihar: AIIMS के बाहर तड़पते रहे COVID-19 मरीज, सामने आई भयावह तस्वीर

Bihar में काफी तेजी से फैल रहा है coronavirus
तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) पटना AIIMS के बाहर की तस्वीर की शेयर
हॉस्पिटल के बाहर फर्श पर लेटे हैं COVID-19 मरीज

<p>हॉस्पिटल के बाहर इस हाल में लेटे थे कोरोना मरीज।</p>
नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) की चपेट में है। इस महामारी को रोकने और उसकी चेन को तोड़ने के लिए देश में लॉकडाउन ( India Lockdown ) जारी है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमितों ( COVID-19 ) का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बीच, कोरोना महामारी को लेकर बिहार ( coronavirus in Bihar ) की राजधानी पटना ( Patna ) से एक दिल दहला देने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां AIIMS की चौखट पर कोरोना मजदूर लेटे हैं, लेकिन इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं। RJD नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) ने एक वीडियो शेयर करते हुए राज्य सरकार ( Bihar Government ) पर निशाना साधा है।
Tejashwi yadav ने शेयर किया VIDEO

तेजस्वी यादव ने वीडियो शेयर ( Tejashwi yadav Share Viral Video ) करते हुए लिखा, ‘पटना एम्स ( Patna AIIMS ) के फुटपाथ पर लेटा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव ( COVID-19 Positive ) है। सरकार, प्रशासन और अस्पताल कोई नहीं सुन रहा है। बिहार ( COVID-19 in Bihar ) में कोरोना के हालात बहुत भयावह है। आने वाले दिनों में स्थिति बेक़ाबू होने वाली है। सरकार जाँच नहीं कर रही, कर रही है तो आँकड़े छुपा रही है। बिहार को अब भगवान बचाए..।’ हालांकि, पत्रिका डॉट काम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। लेकिन, इस वीडियो में जिस तरह की तस्वीर है वह वाकई में दिल दहलाने वाली है। हॉस्पिटल के बाहर फर्श पर PPE किट में तीन मरीज आराम से लेटे हैं। बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल के अदंर बेड नहीं मिलने के कारण मरीज इसी तरह फर्श पर लेट गए।
https://twitter.com/yadavtejashwi/status/1282553903293161472?ref_src=twsrc%5Etfw
Bihar में तेजी से फैल रहा है COVID-19

वीडियो ( Viral Video of corona Patient ) में यह भी दावा किया गया है कि गृह विभाग के रिटायर्ड अवर सचिव भी कोरोना मरीज से ग्रसित हैं और फर्श पर लेटे थे। उन्होंने भी भर्ती नहीं लिया गया और परिजन अस्पताल का चक्कर काटते रहे। हालांकि, इस पूरे मामले पर सरकार या हॉस्पिटल प्रशासन की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन, इस वीडियों ने सरकारी सिस्टम पर जरूर सवाल खड़े कर दिए गए हैं। यहां आपको बता दें कि बिहार भी कोरोना वायरस ( COVID-19 in Bihar ) के काफी तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में 1200 से ज्यादा कोरोना के नए केस सामने आए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 16,642 पहुंच गई है। इनमें 5001 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि, 11,498 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं। वहीं, 143 लोगों की मौत हो चुकी है। नीतीश सरकार ( Nitish Government ) ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कई जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.