Sushant Case: SC में Bihar Police ने Mumbai Police से पूछा- बिना FIR के कैसे शुरू कर दी जांच?

Sushant Singh Rajput Suicide Case देश की सर्वोच्च अदालत तक जा पहुंचा
Supreme court में बिहार पुलिस ने अपना पक्ष रखते हुए मुंबई पुलिस पर निशाना साधा

 

<p>Sushant Case: SC में Bihar Police ने Mumbai Police से पूछा- बिना FIR के कैसे शुरू कर दी जांच?</p>

नई दिल्ली। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस ( Sushant Singh Rajput Suicide Case ) देश की सर्वोच्च अदालत ( Supreme court ) तक जा पहुंचा है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट में बिहार पुलिस ( Bihr Police ) ने अपना पक्ष रखते हुए मुंबई पुलिस ( Mumbai police ) पर निशाना साधा। बिहार पुलिस ( Bihar Police ) ने कोर्ट में कहा कि सुशांत केस में मुंबई पुलिस ने कभी कोई FIR दर्ज नहीं है, फिर इस मामले में जैसे कैसे चल रही है? बिहार पुलिस ने कहा कि अगर किसी को किसी केस में जांच के लिए बुलाया जाता है, तो उसके लिए एफआईआर होनी जरूरी है। लेकिन मुंबई पुलिस ने इस केस में सिवाए लेटलतीफी के ओर कुछ नहीं किया।

Independence day 2020: Red Fort में अदृश्य दुश्मन से ज्यादा खतरा, ध्वजारोहण को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

बिहार पुलिस ने कहा कि इस बात की भी संभावना है कि मुंबई पुलिस किसी दबाव के चलते हमारे साथ सहयोग नहीं कर रही हैं। यही वजह है कि जब बिहार से हमारा अफसर सुशांत डेथ केस की जांच करने मुंबई गया तो उसको क्वारंटाइन कर लिया गया। इस दौरान बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस से पूछा कि जब आपने कोई एफआईआर ही दर्ज नहीं की तो फिर जांच कैसे शुरू कर दी। आपको बता दें कि एक्टर सुशांत सिह राजपूत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी ने प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में जरूरी दस्तावेज जमा करा दिए हैं। फिलहाल ईडी सुशांत की बहन से पूछताछ कर रही है। वहीं, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के वकील सुशांत केस की जांच मुंबई में जांच कराए जाने की पैरवी की है। जिसके जवाब में कोर्ट ने पूछा कि क्या आप इस केस में सीबीआई की जांच चाहते हैं या नहीं? क्यों कि आपकी ओर से सीबीआई की जांच की गई थी।

Rajasthan Political Crisis: आखिर क्यों नरम पड़े Sachin Pilot के तेवर, Congress के सामने रखी ये शर्त

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस में बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस आमने—सामने आ चुके हैं। दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने इस केस में अभिनेता की महिला मित्र और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार में एफआईआर दर्ज कराई थी। सुशांत के पिता ने रिया पर कई गंभीर आरोप लगाए थे, जिसमें उसके द्वारा सुशांत के खाते से करोड़ों रुपया निकाले जाना, ब्लैकमेल करना और सुशांत की परिवार से दूरी बनाना आदि शामिल है। सुशांत के पिता की शिकायत पर बिहार पुलिस के आईपीएस अफसर विनय तिवारी इस केस की जांच करने मुंबई पहुंचे तो बीएमसी ने उनसे कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की आशंका जताते हुए उनको क्वारंटाइन कर लिया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.