दिल्ली में Coronavirus संक्रमण की दूसरी लहर चरम परः अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) ने राजधानी के हालात बताए।
कोरोना वायरस का प्रसार दिल्ली ( Coronavirus In Delhi ) में धीरे-धीरे हो रहा है कम।
दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अपने चरम पर पहुंची।

<p>Second wave of Coronavirus in Delhi at peak says experts: CM Arvind Kejriwal </p>
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस बीमारी ( Coronavirus In Delhi ) की दूसरी लहर अभी दिल्ली में अपने चरम पर है। उन्होंने यह भी कहा कि “विशेषज्ञों को लगता है कि आने वाले दिनों में मामलों की संख्या घट जाएगी।”
बिना इंजेक्शन वाली COVID-19 Vaccine का ट्रायल, भारत बायोटेक-वाशिंगटन यूनिवर्सिटी में करार

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) ने कहा, “1 जुलाई से 17 अगस्त तक मामले नियंत्रण में थे। हमने देखा कि मामलों में बढ़ोतरी हुई और यह 17 सितंबर को 4,500 नए कोरोना वायरस मामलों तक पहुंच गया था और अब नीचे आ रहा है। इसलिए विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर जो दिल्ली में थी, अब चरम पर है और आने वाले दिनों में इसकी तीव्रता कम होगी।”
केजरीवाल ने यह भी कहा कि कोविड-19 के लिए नमूनों का दैनिक परीक्षण राष्ट्रीय राजधानी में पहले 20,000 प्रतिदिन से बढ़ाकर 60,000 कर दिया गया है। उन्होंने कहा, “जब बड़ी संख्या में नए कोविड-19 मामले सामने आए थे, तब हमने केंद्र सरकार, गैर सरकारी संगठन और दिल्ली वालों की मदद से कोरोना वायरस के मामलों को नियंत्रण में किया था। मैं सभी को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”
https://twitter.com/hashtag/DelhiFightsCorona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कोरोना वायरस प्रबंधन की समीक्षा के लिए आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक के बारे में बोलते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि यह अच्छी थी। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, बुधवार तक दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2,56,789 पर पहुंच चुकी है। इनमें कुल ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 2,20,866 और 5,087 की मौत शामिल है।
पीएम मोदी ने की 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग बैठक, लॉकडाउन को लेकर दिए बड़े निर्देश

अगस्त के अंतिम सप्ताह से राजधानी में कोविड-19 संक्रमण में फिर से तेजी देखने को मिली है। हालांकि, पिछले चार दिनों से दैनिक मामलों की संख्या 4,000 से नीचे रही है, जो इसके प्रसार में गिरावट का संकेत है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण के लिए रोजाना का टेस्टिंग पॉजिटिविटी रेट भी बुधवार को समाप्त होने वाले सप्ताह में 6.89 प्रतिशत पर आ गया था, जो इससे पहले सात दिनों में 7.18 प्रतिशत दर्ज किया गया था।
बता दें कि बुधवार को दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3,714 नए मामले सामने आए जबकि 36 लोगों की मौत हो गई।

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.