Bihar Election : JDU का वो नेता, जिसने अपने दम पर लहराया मिथिलांचल में पार्टी का परचम

|

Published: 11 Nov 2020, 06:50 PM IST

मिथिलांचल के ब्राह्मण बहुल इलाकों में जेडीयू को अच्छी सीटें मिली हैं। यहां के दो जिलों में कुल 20 सीटें हैं। इसमें एनडीए को 17 सीटें मिली हैं।

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा का चुनाव इस बार कई मायनों में अनोखा रहा। इस बार के चुनाव परिणाम में कई उलटफेर देखने को मिला। बिहार चुनाव में एनडीए को 125 सीटें मिली। वहीं जेडीयू को पिछले चुनाव की तुलना में कम सीटें जरूर मिली हालांकि इस बार भी सत्ता बरकरार है। हैरानी की बात ये है कि मिथिलांचल में जेडीयू का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है।

ये भी पढ़ें- Bihar Election Result 2020: बिहार की 243 सीटों पर कौन जीता-कौन हारा, यहां देखें पूरा रिजल्ट

ब्राह्मण वोटरों को किया एक जुट

मिथिलांचल के ब्राह्मण बहुल इलाकों में जेडीयू को अच्छी सीटें मिली हैं। यहां के दो जिलों में कुल 20 सीटें हैं। इसमें एनडीए को 17 सीटें मिली हैं। पार्टी के इस शानदार प्रदर्शन के पीछे बिहार के सरकार मंत्री संजय झा हैं। संजय सीएम नीतीश कुमार के करीबी होने के साथ-साथ जेडीयू के मुख्य रणनीतिकारों में से एक हैं। जानकारों की माने तो ब्राह्मण वोटरों को एक जुट रखने में संजय झा ने मिथिलांचल में बड़ी भूमिका निभाई है।

 

मिथिलांचल के लिए बहुत कुछ किया

संजय झा ने सरकार में रहते हुए मिथिलांचल के लिए बहुत कुछ किया है। इतना ही नहीं दरभंगा में एम्स और एयरपोर्ट बनवाने में संजय ने अहम भूमिका निभाई है। अगर संजय ने प्रयास नहीं किए होते तो शायद ही अबतक दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान हो पाती।

ये भी पढ़ें- Bihar Election 2020: बिहार चुनाव नतीजों से तय होगी देश की राजनीति की दिशा, इन 10 पॉइंट्स में

वोटिंग खत्म होने के अगले दिन ही खुल गया एयरपोर्ट

मिथिलांचल के लोग पिछले कई साल से दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करने की मांग कर रहे थे लेकिन लोगों को लगातार निराशा ही मिल रही थी। इसके बाद संजय की तमाम कोशिशों की वजह से इस एयरपोर्ट चालू हुआ। बता दें बिहार चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले एयरपोर्ट चालू करने का वादा कर दिया गया था और वोटिंग खत्म होने के अगले दिन ही एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू हो गई।