Sushant Singh की Twitter पर लगी पेंटिंग को बनाने वाले पेंटर ने भी किया था सुसाइड, जानिए इस फोटो से क्या है संबंध

Highlights-सुशांत सिंह राजपूत Sushant Singh Rajput ने मुंबई (mumbai) स्थित बांद्रा (Bandra) में अपने घर पर आत्‍महत्‍या (Suicide) कर ली-सुशांत की मौत के पीछे और कई वजहें हैं, जिसमें से एक उनकी मैनेजर की कुछ दिनों पहले हुई मौत भी सामने आ रही है-इसके साथ ही एक नया खुलासा हुआ है जो सुशांत की अपनी ट्विटर (Sushant Singh Rajput Twitter Profile) प्रोफाइल को लेकर हुआ है

<p>Sushant Singh की Twitter पर लगी पेंटिंग को बनाने वाले पेंटर ने भी किया था सुसाइड, जानिए इस फोटो से क्या है संबंध</p>
नई दिल्ली. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) हिन्दी फिल्मों में अभिनेता होने के साथ साथ थियेटर और टीवी अभिनेता (Sushant Singh Rajput Suicide) भी रहे। आज वो हमारे बीच नहीं हैं। रविवार 14 जून को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। वह सिर्फ 34 साल के थे। उन्‍होंने मुंबई (mumbai) स्थित बांद्रा (Bandra) में अपने घर पर आत्‍महत्‍या (Suicide) कर ली और इस खबर से हर कोई हैरान है। सुशांत सिंह राजपूत ( (Sushant Singh Rajput Death) की आत्महत्या की खबर पूरे देश के लिए एक बड़ा झटका है।
सुशांत की मौत के पीछे और कई वजहें हैं, जिसमें से एक उनकी मैनेजर की कुछ दिनों पहले हुई मौत भी सामने आ रही है। इसके साथ ही एक नया खुलासा हुआ है जो सुशांत की अपनी ट्विटर (Sushant Singh Rajput Twitter Profile) प्रोफाइल को लेकर हुआ है। ट्विटर प्रोफाइल (Sushant Singh Rajput Twitter) पर कवर फोटो में दुनिया की एक मशहूर पेंटिंग लगाई हुई है, इस पेंटिंग को बनाने वाले पेंटर ने भी डिप्रेशन के चलते (depression) से महज 37 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली थी। अब सुशांत की सोशल मीडिया प्रोफाइल से उनकी मौत का संबंध स्थापित किया जा रहा है।
जानिए क्या है इस पेंटिंग में

सुशांत की ट्विटर प्रोफाइल में एक पेंटिंग की फोटो लगी है। इस मशहूर पेंटिंग का नाम ‘स्टारी नाइट्स’ (Starry Nights’) है। इसे 18वीं सदी के मशहूर चित्रकार विन्सेंट वान गॉग (Vincent van Gogh) ने बनाया था। विन्सेंट आज भी करोड़ों चित्रकारों की प्रेरणा है और उनकी हर पेंटिंग की कीमत कई सौ करोड़ रुपए में हैं। विंसेट खुद डिप्रेशन से जूझ रहे थे।
‘स्टारी नाइट’ नाम की इस पेंटिंग को विंसेट ने साल 1889 में डिप्रेशन के इलाज के दौरान बनाया था। एक साल बाद 1890 में विंसेट ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। सिर्फ 37 साल की बीमारियों और अवसाद से भरी ज़िंदगी में उन्होंने करीब क़रीब 900 पेंटिग्ज़ और बाक़ी रेखाचित्र बनाए। विन्सेंट वैन गोघ का जन्म 30 मार्च 1853 को नीदरलैण्ड के ग्रूट क्षेत्र में हुआ था। 37 साल की उम्र मे उन्होंने आत्महत्या कर लिया था।
होश खोकर खाने लगते थे अपनी पेंट

बताया जाता है किविन्सेंट वान को अपने जीवन में तरह-तरह के हालातों का सामना करते हुए एक परिपक्व कलाकार बने। मगर उन सब चीजों ने कहीं न कहीं वैन को मानसिक तौर पर प्रभावित किया। नतीजतन अपनी उम्र के 37वें साल तक आते-आते वह मानसिक रूप से बीमार रहने लग गए। कई बार वह अपने होश खोकर पेंट को खाने लग जाते थे। वैन की दिमागी हालत को देखते हुए उनके छोटे भाई थियो और थियो की पत्नी वैन के साथ रहने लगे। इस दौरान उन्होंने अपने जीवन की प्रसिद्ध पेंटिंग में से दो ‘लरिसिस’ और ‘द स्टैरी नाइट’ बनाई।
आज हो सकता है अंतिम संस्कार

गौरतलब है कि सुशांत की हत्या या आत्महत्या को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे थे, जिसका खुलासा उनकी पहली पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुई है, जिसमें उनकी आत्महत्या की वजह अबतक फांसी पर लटकना है। वहीं, उनके परिवार वाले भी मुंबई पहुंच रहे हैं। एक्टर के पिता पटना से मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं। सुशांत का अंतिम संस्कार आज ही किया जा सकता है। एक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अब पुलिस ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है। ऐसे में पुलिस उनके फ्लैट से जानकारी ले रही है और करीबी लोगों से पूछताछ कर रही है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.