लालकिला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस को कामयाबी, जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार हुए दो आरोपी

|

Published: 23 Feb 2021, 12:19 PM IST

  • लालकिला हिंसा मामले में दो और आरोपी हुए गिरफ्तार
  • दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से किया अरैस्ट
  • जम्मू के रहने वाले हैं मोहिंदर सिंह खालसा और मनदीप सिंह

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ओर से आयोजित ट्रैक्टर रैली ( Tractor Rally ) में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस के हत्थे दो मोस्ट वॉन्टेड आरोपी चढ़े हैं। इन दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी जम्मू-कश्मीर से हुई है।

दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) की स्पेशल सेल ने इस मामले में आरोपी मोहिंदर सिंह खालसा और मनदीप सिंह को जम्मू से गिरफ्तार किया है। ये दोनों जम्मू के ही निवासी हैं। बताया जा रहा है कि इन दोनों ने लाल किले में हुई हिंसा में अहम भूमिका निभाई थी।

चीन ने एक बार फिर भारत को दिया चकमा, पैंगोंग से हटाकर सैनिकों को एलएसी के इस इलाके में कर दिया तैनात

जम्मू कश्मीर पुलिस की मदद से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल, दिल्ली पुलिस दोनों आरोपियों को दिल्ली लेकर आ चुकी है और अब इन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड में लिया जाएगा।

यूनाइटेड कश्मीर फ्रंट का अध्यक्ष
बताया जा रहा है कि इन दोनों आरोपियों में से एक मोहिंदर सिंह यूनाइडेट कश्मीर फ्रंट का अध्यक्ष है।

आपको बता दें कि इससे पहले, बीते सोमवार को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने हिंसा के दौरान लाल किला के गुंबद पर चढ़ने वाले शख्श जसप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया।

क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जसप्रीत स्वरूप नगर में परिवार के साथ रहता है। इससे पहले पुलिस ने इसी हिंसा के मामले में मनिंदर सिंह को गिरफ्तार किया था।

कई वीडियो फुटेज में मनिंदर दोनों हाथों में तलवार से करतब दिखाते हुए और लाल किला के गुम्बद चढ़ते हुए दिखाई दे रहा था।

पूछताछ में मनिंदर ने बताया था कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च में हिस्सा लेने के लिए स्वरूप नगर से वह अपने दोस्तों के साथ शामिल हुआ था। दो बाइक पर कुल छह लोग इस परेड में शामिल हुए थे। इन्हीं छह में से एक मनिंदर और दूसरा जसप्रीत था।

देश के कई राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए मामलों को बीच मोदी सरकार ने नया प्लान, वैक्सीनेशन में अब ये होगा काम

आपको बता दें कि अब तक दिल्ली पुलिस लाल किला हिंसा मामले में 150 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। दीप सिद्धू से लेकर इकबाल सिंह तक कई बड़े नाम भी इस गिरफ्तारी में शामिल हैं।