राष्ट्रपति और पीएम ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की, मोदी ने उन्हें देश को ऊंचाइयों पर ले जाने वाला महान व्यक्ति बताया

|

Updated: 25 Dec 2020, 09:56 AM IST

  • बीजेपी के तमाम नेताओं ने भी अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
  • पीएम बोले - अटल जी को हमेशा याद किया जाएगा।

 

 

नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि अटल जी ने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया। एक मजबूत और समृद्ध भारत बनाने के उनके प्रयासों को हमेशा याद रखा जाएगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजधाट पहुंचे और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। अटल जयंती के अवसर आज सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

3 बार बने भारत के पीएम

बता दें कि आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है। उनका जन्म 25 दिसंबर, 1924 को ग्वालियर में हुआ था। वह तीन बार भारत के प्रधानमंत्री बने थे। उन्होंने बीजेपी को एक सियासी पार्टी के रूप में दो सांसदों से 200 सौ से ज्यादा सांसदों वाला पार्टी बनाया। अटल बिहारी वाजपेयी राजनेता बनने से पहले एक पत्रकार थे। वह देश-समाज के लिए कुछ करने की प्रेरणा से पत्रकारिता में आए थे।