विविध भारत

प्रशांत भूषण ने सरकार को घेरा, किसान आंदोलन पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का भाषण पोस्ट किया

Highlights

अटल बिहारी वाजपेयी का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया।
पूर्व पीएम किसानों के शोषण और सरकार के रवैये की आलोचना करते दिखाई दिए।

नई दिल्लीFeb 04, 2021 / 08:34 pm

Mohit Saxena

प्रशांत भूषण

नई दिल्ली। किसान आंदोलन को दो माह से भी ज्यादा समय हो चुका है। किसान और सरकार के बीच आम सहमति नहीं बन पा रही है। किसाना तीन नए कृषि कानून को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं। इस बीच वकील और कार्यकर्ता प्रशांत भूषण ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस पुराने वीडियो से किसान का समर्थन करते हुए सरकार को घेरने की कोशिश की गई है।
सीमा पर तनाव के बीच एयरफोर्स चीफ का बयान, राफेल की तैनाती से चीनी कैंप में खौफ दिखा

ये वीडियो 1980 का है, वाजपेयी देश में कपास और जूट किसानों की दुर्दशा के बारे में भीड़ को संबोधित करते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने तत्कालीन सरकार द्वारा की फसल की कम कीमतों को तय करना और उसे कम दाम पर बेचने पर मजबूर करने की आलोचना की।
https://twitter.com/pbhushan1/status/1357212584680689666?ref_src=twsrc%5Etfw
वाजपेयी ने कहा कि चूंकि छोटे पैमाने पर किसानों को अपनी फसल को उचित भंडारण नहीं मिलता है। इस कारण उन्हें एक चौथाई मूल्य पर बेचना पड़ता था और इसीलिए किसान आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने तब के किसान आंदोलन का समर्थन का किया है और कि भाजपा इस आंदोलन का समर्थन करेगी।
इस पर भूषण ने ट्वीट कर भाजपा समर्थकों पर तंज कर लिखा, भाजपा के भक्त अटल बिहारी वाजपेई को 1980 का भाषण किसानों और उनके ऊपर सरकार के अत्याचार के बारे में सुन लें!

Home / Miscellenous India / प्रशांत भूषण ने सरकार को घेरा, किसान आंदोलन पर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का भाषण पोस्ट किया

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.