PM मोदी लेंगे कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित जिलों के DM की क्लास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन जिलों के जिलाधिकारियों से संवाद करने का फैसला किया है, जो कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है।

<p>कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित ये जिले, अब PM मोदी लेंगे जिलाधिकारियों की क्लास</p>

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ( Second wave of coronavirus ) इस समय भारी तबाही मचा रही है। ऐसे में दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब और यूपी जैसे कई राज्य बुरी तरह से कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने उन जिलों के जिलाधिकारियों से संवाद करने का फैसला किया है, जो कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी इस दौरान 19 राज्यों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति और उसको लेकर उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा करेंगे।

Patrika Positive News: सिसोदिया बोले- दिल्ली में ऑक्सीजन की डिमांड घटी, दूसरे राज्यों को दी जाए अतिरिक्त सप्लाई

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिलाधिकारियों के साथ दो बैठकें करेंगे। इनमें पहली बैठक 18 मई व दूसरी बैठक 20 मई को होगी। पहले दौर की बैठक में पीएम 9 राज्यों के 46 जिलों के डीएम से बात करेंगे, जबकि अगली बैठक में 10 राज्यों के 54 जिलाधिकारियों से बात होगी। जिलाधिकारियों के साथ ही संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्री भी बैठक में मौजूद रहेंगे। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को देश में कोरोना वायरस की बढोत्तरी के बीच ऑक्सीजन और दवाइयों की सप्लाई और उलपब्धता की समीक्षा को लेकर अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की। इस दौरान पीएम मोदी ने बताया कि केंद्र सरकार कैसे कोरोना वायरस के प्रबंधन को लेकर दवाओं की सप्लाई और ब्लैक फंगस के मामलों पर कैसे नजर रख रही है।

Patrika Positive News: ‘ भारतीय बाजारों में अगले हफ्ते से मिलेगी रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी’

इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि देश के 18 राज्यों में कोरोना की संक्रमण दर अब 20 प्रतिशत से ज्यादा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में 12 राज्य ऐसे हैं, जहां एक लाख से ज्यादा सक्रिय केस हैं। उन्होंने बताया कि 8 राज्यों में 50 हजार से एक लाख के बीच एक्टिव केस हैं। जबकि 16 राज्यों मेें 50 हजार से भी कम कोरोना के सक्रिय केस हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि भारत ने गुरुवार को 3,62,727 नए कोविड मामले और 4,120 लोगों की मौत की सूचना दी।बुधवार को, भारत ने कोरोना से 4,205 ताजा मौते दर्ज की, जबकि पिछले शुक्रवार को, देश ने अपने 4,14,188 मामलों में सबसे अधिक दर्ज किए थे। पिछले 21 दिनों में भारत की दैनिक कोविड रैली ने एक पखवाड़े के लिए तीन लाख से अधिक और 3,000 से अधिक हताहतों की संख्या को पार कर लिया था।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.