PM Narendra Modi को भगवान की तरह पूजता है ये शख्स, जिंदगीभर की पूंजी से बनाया का मंदिर

प्रधानमंत्री Narendra Modi मना रहे अपना 70वां जन्मदिन
दुनियाभर से उनके प्रशंसक और समर्थक दे रहे उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं
तमिलनाडु में एक शख्स पीएम मोदी की करता है भगवान की तरह पूजा, बनाया मंदिर

<p>पीएम नरेंद्र मोदी के प्रशंसक ने बनाया उनका मंदिर, करता है पूजा</p>
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। दुनियाभर से पीएम मोदी के जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं दी जा रही हैं। यही नहीं भारतीय जनता पार्टी ने तो अपने चहीते नेता का जन्मदिन पूरे सप्ताह मनाने का फैसला लिया है। 20 सितंबर बीजेपी देशभर में पीएम मोदी के जन्मदिन का जश्न मनाएगी। इसको लेकर अलग-अलग इलाकों में कई तरह के कार्यक्रम भी आयोजित किे जा रहे हैं।
इन सबके बीच देश के दक्षिण राज्य तमिलनाडु में पीएम मोदी का एक ऐसा प्रशंसक है जो उनको भगवान की तरह ना सिर्फ मानता है बल्कि उनकी पूजा भी करता है। यही नहीं इस शख्स ने अपने जिंदगीभरकी जमा पूंची जोड़कर पीएम मोदी का एक मंदिर भी बनाया है, जहां वो रोज उनकी पूजा अर्चना करता है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर आईए जानते हैं कौन है ये शख्स और क्यों करता है पीएम मोदी की भगवान की तरह पूजा।
अपने 70वें जन्मदिन पर 6 वर्षों बाद पीएम नरेंद्र मोदी नहीं कर पाए ये खास काम, जानें क्या है वजह

मिलनाडु के किसान पी शंकर जिन्होंने अपने खेत में मोदी का एक मंदिर बनवाया है। वह सुबह-शाम अगरबत्ती लगाकर भगवान की तरह उनकी पूजा करते हैं।
मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में अगले कुछ घंटों में होगी जोरदार बारिश

इस वजह से हुए पीएम मोदी के भक्त
दरअसल पी शंकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों से काफी प्रभावित हुए। शंकर के मुताबिक केंद्र की मोदी सरकार की वजह से कल्याणकारी योजनाओं का गांवों में लाभ मिल रहा है। मोदी के नेतृत्व में देश उन्नति कर रहा है।
किसान योजना के तहत पी शंकर को दो हजार रुपए, गैस, शौचालय की सुविधा मिली है। यही वजह है कि उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का अपने ही खेत में एक मंदिर बनवाया।

पी शंकर ने पीए मोदी का ये मंदिर तिरुचिरापल्ली शहर से करीब 63 किलोमीटर दूर इराकुडी गांव में अपने ही खेत में बनाया है।
200 स्क्वेयरफीट में बना मंदिर
पीएम मोदी का ये मंदिर शंकर ने 200 स्क्वेयर फीट क्षेत्र में बनाया है। पेशे से किसान शंकर के मुताबिक इस मंदिर को बनाने में उन्हें 1 लाख 20 हजार रुपए का खर्च आया। इसके लिए उन्होंने अपनी जिंदगीभर की जमा पूंजी जोड़ी।
पीएम मोदी की प्रतिमा के निर्माण में शंकर ने हर बात का खास ध्यान रखा है। जैसे पीएम की तरह दाढ़ी, उनका चश्मा, पोषाक यहां तक की सफेद बाल और उन्हें बनाने का तरीका तक इस प्रतिमा में बखूबी नजर आ रहा है।
शंकर ने पीएम मोदी की प्रतिमा में उनके कुर्ते का रंग गुलाबी रखा है जबकि गले में नीले रंग का शॉल ओढ़ाया है। पीएम मोदी की प्रतिमा के दोनों तरफ दीए जलते हैं। उन्होंने फर्श पर लोगों के स्वागत के लिए पारंपरिक कोलम (रंगोली) भी बनाई है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.