PM मोदी ने उच्च स्तरीय बैठक में की ऑक्सीजन-कोविड दवाओं की उपलब्धता की समीक्षा

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने इस संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए महत्वपूर्ण ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता व आपूर्ति पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

<p>PM Modi reviews availability of oxygen-covid drugs in high level meeting</p>

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश के कुछ अस्पतालों में जरूरी दवाओं और ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मचा है। तो वहीं विपक्ष सरकार को निशाना बना रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री ने हालात की गंभीरत को समझते हुए बुधवार को कोरोना की स्थिति को लेकर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई।

इस बैठक में पीएम मोदी ने ऑक्सीजन की कमी और कोविड दवाओं की उपलब्धता की समीक्षा की। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने इस संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए महत्वपूर्ण ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता व आपूर्ति पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

यह भी पढ़ें
-

12 विपक्षी दलों के नेताओं ने PM मोदी को लिखा खत, देशभर में फ्री वैक्सीनेशन की मांग

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को बताया गया कि सरकार कोविड के प्रबंधन में इस्तेमाल होने वाली दवाओं की आपूर्ति पर भी सक्रिय रूप से निगरानी रख रही है। साथ ही कोरोना महामारी में राज्यों को पर्याप्त मात्रा में दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक, पीएम को बैठक में इस बात से भी अवगत कराया गया कि पिछले कुछ सप्ताह में रेमेडिसविर (Remdesivir) इंजेक्शन के उत्पादन में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई है।

https://twitter.com/ANI/status/1392508268354830336?ref_src=twsrc%5Etfw

ऑक्सीजन आपूर्ति 3 गुना बढ़ी

पीएम को बताया गया कि कोरोना की पहली लहर के मुकाबले अब ऑक्सीजन की आपूर्ति 3 गुना अधिक बढ़ाई गई है। इसके अलाबा, इंडियन एयरफोर्स (IAF) के विमानों और ऑक्सीजन रेल के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। इतना ही नहीं, देशभर में PSA संयंत्रों को स्थापित किया जा रहा है। ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर और ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़ें
-

मोदी सरकार ने कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए छत्तीसगढ़ की पंचायतों को दिए 215 करोड़

बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद भी ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि कोविड-19 की स्थिति के संबंध में अलग-अलग बिन्दुओं पर समीक्षा की। इसमें ऑक्सीजन की उपलब्धता और राष्ट्र भर में दवाओं की आपूर्ति के विभिन्न स्रोत शामिल हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.