PM मोदी लेंगे मंत्रियों की 3 दिन तक क्लास, अगले 3 साल की होगी प्लानिंग

मंत्रियों से उनके कामकाज का लेखा-जोखा मांगा गया है। साथ ही उन्हें कहा गया है कि आने वाले तीन वर्षों की प्लानिंग भी लेकर आएं।

<p>pm_modi</p>
नई दिल्ली। पीएम मोदी अपने मंत्रियों की टीम के साथ अगले हफ्ते एक मीटिंग करेंगे। यह मीटिंग दस अगस्त से आरंभ होकर अगले तीन दिन चलेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस तीन दिवसीय मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने मंत्रियों से भविष्य के एक्शन प्लान पर चर्चा करेंगे।
उल्लेखनीय है कि उन्होंने हाल ही में केबिनेट का विस्तार किया है। विस्तार के बाद पहली बार वह इतनी लंबी मीटिंग कर रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंत्रियों से उनके कामकाज का लेखा-जोखा मांगा गया है। साथ ही उन्हें कहा गया है कि आने वाले तीन वर्षों का प्लान भी लेकर आएं। इस मीटिंग में आम जनता के जीवन को आसान बनाने के लिए पहले से बनाई गई योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु रणनीति का निर्धारण किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

कर्नाटक में 29 नए मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, सीएम बोम्मई के पास रहेगा वित्त मंत्रालय

माना जा रहा है कि इस मीटिंग में ‘आत्मनिर्भर भारत’ के साथ-साथ कोविड-19 महामारी की चुनौतियों पर भी चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही अगले तीन वर्षों में जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उन राज्यों के लिए भी कार्ययोजना बनाई जाएगी और इस बात को सुनिश्चित किया जाएगा कि किस तरह उन योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचाया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

जवानों के लिए बड़ी खुशखबरी, घर-परिवार के निकट पा सकेंगे पोस्टिंग

दस अगस्त से आरंभ होने वाली इस मीटिंग में सभी केबिनेट मंत्री, प्रधानमंत्री को बताएंगे कि अगले तीन वर्षों में वे किन योजनाओं पर काम करेंगे और किस तरह अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयास करेंगे। इस पूरी कवायद के पीछे मोदी सरकार का मानना है कि सभी विभागों में चलाई जा रही योजनाओं का लाभ शीघ्रातिशीघ्र आम जनता तक पहुंचाया जाना चाहिए। इसके साथ ही आने वाले विधासभा चुनावों को नजर में रखते हुए भी विस्तृत रणनीति बनाने पर चर्चा होगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.