PM मोदी बने ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता

Highlights

निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित।
ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग में घुसकर हिंसा दिखाने की कोशिश की थी।

<p>पीएम नरेंद्र मोदी।</p>
नई दिल्ली। अमरीका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) का ट्विटर (Twitter) अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दुनियाभर में सोशल मीडिया (Social Media) पर सबसे ज्यादा फॉलो होने वाले राजनेता बन चुके हैं।
गौरतलब है कि ट्विटर ने घोषणा की है कि उसने ‘हिंसा के और उकसावे के जोखिम’ के कारण ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से स्थगित कर दिया है। चार दिन पहले ही ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग में घुसकर हिंसा दिखाने की कोशिश की थी। इसमें पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई।
पीएम नरेंद्र मोदी के इस समय 64.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वही ट्रंप के अकाउंट सस्पेंड होने से पहले 88.7 मिलियन फॉलोअर्स थे। हालांकि सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेताओं में पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Former US President Barack Obama) हैं जिनके 127.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं।
अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (US President-elect Joe Biden) के 23.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं भारत के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फिलहाल 24.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के 21.2 मिलियन फॉलोअर्स मौजूद हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.