PM Modi 70th Birthday: देश-विदेश के तमाम दिग्गजों से लेकर आम आदमी ने पीएम मोदी को दी बधाई

HIGHLIGHTS

PM Narendra Modi 70th Birthday: पीएम मोदी आजाद भारत में जन्म लेने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री हैं। प्रधानमंत्री मोदी का जन्म गुजरात के वड़नगर में 17 सितंबर 1950 को हुआ था।
भाजपा पीएम मोदी के जन्मदिन के इस मौके पर 14-20 यानी एक सप्ताह के लिए सेवा सप्ताह के तौर पर मना रही है।

<p>PM Modi 70th Birthday: From Veterans of Country And Abroad to Common Man Congratulated PM Modi</p>

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी ( PM Narendra Modi Birthday ) का आज यानी गुरुवार को 70 वां जन्मदिन है। पीएम मोदी आजाद भारत में जन्म लेने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री हैं। प्रधानमंत्री मोदी का जन्म गुजरात के वड़नगर में 17 सितंबर 1950 को हुआ था।

पीएम मोदी के जन्मदिन को एतिहासिक और खास बनाने के लिए भाजपा पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ तरह-तरह के कार्यक्रम किया। भाजपा पीएम मोदी के जन्मदिन के इस मौके पर 14-20 यानी एक सप्ताह के लिए सेवा सप्ताह के तौर पर मना रही है।

PM Modi 70th Birthday: नेपाल के पीएम केपी ओली ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की दी बधाई

इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश-दुनिया के तमाम दिग्गजों ने अपने-अपने अंदाज में बधाई दी, तो वहीं देशभर के आम नागरिकों ने भी अपने-अपने अंदाम में पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी जन्मदिन की बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए ट्विटर लिखा है- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। आपने भारत के जीवन-मूल्यों व लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है। मेरी शुभेच्छा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ व सानन्द रखे तथा राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें।

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने प्रधानमंत्री को दी जन्मदिन की बधाई

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर शुभकामनाएं दीं है। उन्होंने पत्र साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘प्रिय नरेन्द्र भाई, जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं!’ उन्होंने पत्र में लिखा, ‘इस अवसर पर मैं आपको देश को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए आपके अथक प्रयासों के लिए बधाई देता हूं। यह वास्तव में हर्ष का विषय है कि आपके गतिशील नेतृत्व में सरकार विभिन्न चुनौतियों का प्रभावी ढंग से समाधान कर रही है। आपका आत्मनिर्भर भारत का अभियान देश को अवश्य संप्रेरित करेगा और आगामी वर्षों में एक आत्मनिर्भर भारत बनने हेतु मार्ग प्रशस्त करेगा। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आप स्वस्थ और प्रसन्न रहें और इसी प्रकार अनेक वर्षों तक राष्ट्रसेवा में लगे रहें।’

गृह मंत्री अमित शाह ने शुभकामनाएं

गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री को उनके जन्मदिन के मौके पर ट्वीट कर बधाई दी है। अमित शाह ने ट्वीट में लिखा- राष्ट्रसेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उन्होंने आगे लिखा कि मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक-कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नींव रखी।

कंगना रनौत ने PM Modi को दी जन्मदिन की बधाई, वीडियो शेयर कर कहा- इतना सम्मान पहले किसी प्रधानमंत्री को नहीं मिला

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी बधाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने लिखा- पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिन पर बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं। भारत को उनके सूक्ष्म नेतृत्व, दृढ़ विश्वास और निर्णायक कार्रवाई से काफी फायदा हुआ है। वह गरीबों और हाशिए के लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में तेजी से काम कर रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए प्रार्थना की।

राहुल गांधी ने दी बधाई

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- पीएम नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई।

नीतीश कुमार ने दी बधाई

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा- माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं।

सचिन तेंदुलकर ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने पीएम मोदी के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी। मेरी ईश्वर से यही प्रार्थना है कि वो आपको हमेशा सुरक्षित रखें और लंबी उम्र दें।’

PM Modi Birthday: राहुल गांधी की एक लाइन की बधाई, यहां देखें कोविंद-शाह-नड्डा समेत अन्य नेताओं के सन्देश

विराट कोहली ने PM को जन्मदिन की बधाई दी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी।

ममता बनर्जी ने PM मोदी को जन्मदिन की बधाई दी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7w9mre

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दी बधाई

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर कर विश्वपटल पर ‘भारतवर्ष’ के मान-सम्मान को बढ़ाने वाले जननायक, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं। व्यक्ति निर्माण से लेकर राष्ट्रनिर्माण के लिए समर्पित आपका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत है।’

CM उद्धव ठाकरे ने PM मोदी को जन्मदिन की बधाई दी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके अच्छे स्वास्थ्य और सुखमय जीवन की कामना करता हूं’।

योगी आदित्यनाथ ने PM मोदी को दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘अंत्योदय से राष्ट्रोदय की संकल्पना को साकार करते यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम की कृपा से आप,इसी प्रकार ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के दिव्य ध्येय की ओर बढ़ते हुए माँ भारती को गौरवभूषित करते रहें। दीर्घायुरारोग्यमस्तु। सुयश: भवतु।’

नेपाल के प्रधानमंत्री ने मोदी को जन्मदिन की बधाई दी

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने पीएम नरेंद्र मोदी को उनके 70वें जन्मदिन की बधाई दी। इस अवसर पर उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की दिशा में करीब से मिलकर काम करते रहने का संकल्प जताया। ओली ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आपको जन्मदिन के शुभ मौके पर हार्दिक बधाई। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाली की कामना करता हूं। हम दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने के लिए करीब से मिलकर काम करना जारी रखेंगे।’

एंजेला मर्केल ने दी बधाई

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने पीएम मोदी को जन्मदिन पर बधाई दी है। मर्केल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आपके नेतृत्व में भारत और जर्मनी के बीच रिश्ते काफी अच्छे हुए हैं, उम्मीद है यह आगे भी कायम रहेगा।

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बधाई दी है। पुतिन ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आपके नेतृत्व में, भारत सामाजिक-आर्थिक, वैज्ञानिक और तकनीकी विकास के मार्ग पर सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है।’

कंगना रनौत ने वीडियो जारी कर दी बधाई

पीएम मोदी के जन्मदिन पर अभिनेत्री कंगना रनौत ने वीडियो जारी कर बधाई दी है। कंगना ने अपने बधाई में कहा कि पीएम मोदी की सबसे अधिक अपमान किया जाता है, लेकिन फिर भी वे करोड़ों भारतीयों के दिल में बसते हैं।

सलमान खान ने दी बधाई

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। इसके जवाब में पीएम मोदी ने सलमान का आभार जताते हुए लिखा- उत्तरायण के मौक़े पर हमारी मुलाकात आज भी याद है।

PM Modi ने किया बांका में बॉटलिंग प्लांट का लोकार्पण, कहा- नीतीश जी के साथ रघुवंश बाबू के सपनों का बिहार बनाएंगे

 

अजय देवगन ने दी जन्मदिन की बधाई

अजय देवगन ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। इस पर अजय की शुभकामनाओं का जवाब देते हुए पीएम ने कहा- आपकी शुभकामनाओं को पाकर ख़ुश हूं। युग को अपने जन्मदिन पर ग्रह को हरा-भरा करते हुए देखना अच्छा लगा। यह जागरूकता प्रशंसनीय है। बता दें कि युग ने अपने जन्मदिन पर वृक्षारोपण किया था।

अक्षय कुमार ने दी जन्मदिन की बधाई

अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। इस पर अक्षय की शुभकामनाओं के जवाब में पीएम मोदी ने लिखा- मैं शक्ति और प्रेरणा के लिए भारतवासियों की ओर देखता हूं। उनके लिए जितना सम्भव है उतना करना चाहता हूं। मीठे शब्दों के लिए धन्यवाद।

युवाओं ने राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को कुछ विपक्षी पार्टियों ने ‘राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस’ के रूप में मनाया। वहीं बेरोजगारी को लेकर युवाओं ने भी लगातार सोशल मीडिया पर अपने गुस्से का इजहार किया। ट्विटर पर नंबर एक पर #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस और नंबर दो पर #NationalUnemploymentDay ट्रेंड कर रहा है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.