विविध भारत

लद्दाख सीमा पर चीन की नापाक चाल, PLA कर रही युद्धाभ्यास, भारतीय सेना की कड़ी नजर

पीपुल्स लिबरेशन आर्मी पूर्वी लद्दाख सेक्टर के पास अपने गहरे इलाकों में अभ्यास कर रही है। चीनी सेना के इस अभ्यास पर भारतीय सेना कड़ी नजर बनाए हुए है।

May 18, 2021 / 07:59 pm

Anil Kumar

PLA exercising in its depth areas opposite Ladakh, Indian forces watch closely

नई दिल्ली। लद्दाख सीमा पर एक बार फिर से चीन की नापाक चाल दिखाई दे रही है। दरअसल, चीनी सेना द्वारा उत्तरी सीमा पर आक्रामक रूख दिखाने के एक साल बाद फिर कुछ वैसा ही माहौल दिख रहा है। चीनी सेना लद्दाख सीमा के पास युद्धाभ्यास कर रही है।

पीपुल्स लिबरेशन आर्मी पूर्वी लद्दाख सेक्टर के पास अपने गहरे इलाकों में अभ्यास कर रही है। चीनी सेना के इस अभ्यास पर भारतीय सेना कड़ी नजर बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें
-

LAC के करीब चीन ने तैयार किया आधुनिक बैरक, हथियार रखने के साथ सैनिकों के रहने की सुविधा

सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि चीनी सेना कई वर्षों से इन क्षेत्रों में आ रहे हैं जहां वे गर्मी के समय में अभ्यास करते हैं। पिछले साल भी वे अभ्यास की आड़ में इन क्षेत्रों में आए थे और यहां से पूर्वी लद्दाख की ओर घुसपैठ करने लगे थे। सूत्रों ने बताया है कि चीनी सैनिक अपने पारंपरिक क्षेत्रों में ही हैं। कुछ क्षेंत्रों में 100 किलोमीटर और उससे आगे हैं।

सूत्रों ने बताया है कि दोनों पक्षों में काफी महत्वपूर्ण विकास हुआ है। हालांकि पैंगोंग झील क्षेत्र से दोनों पक्षों के सैनिकों की वापसी के बाद हॉट स्प्रिंग्स और गोगरा हाइट्स सहित मौजूदा कुछ हॉट बिंदुओं से संबंधित मुद्दों पर अभी भी चर्चा जारी है।

Home / Miscellenous India / लद्दाख सीमा पर चीन की नापाक चाल, PLA कर रही युद्धाभ्यास, भारतीय सेना की कड़ी नजर

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.