Patrika Positive News: स्वयंसेवी संस्थाओं ने खोला दूसरा कोविड केयर सेंटर, सभी बेड ऑक्सीजन सुविधा से लैस

|

Published: 16 May 2021, 01:17 PM IST

Patrika Positive News: कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वयंसेवी संस्था, गैर सरकारी संस्था और स्वयं सहायता समूह भी राहत के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। इसी कड़ी में रोहिणी के सेक्टर-9, रजापुर में दूसरा कोविड केयर सेंटर खोला गया है।

Patrika Positive News: पूरी दुनिया इस समय महामारी कोरोना वायरस से जुझ रहा है। कोरोना की दूसरी लहर से देश में तबाही मचा रखी है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए केंद्र के साथ सभी राज्य सरकारें अपने स्तर पर हर संभव प्रयास कर ही है। वहीं कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वयंसेवी संस्था, गैर सरकारी संस्था और स्वयं सहायता समूह भी राहत के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। पत्रिका पॉजिटिव न्यूज कैंपेन ( Patrika Positive News ) के अंतर्गत हम आज आपको एक ऐसे एनजीओ के बारे में बताने जा रहे है, जो इस संकट की घड़ी में मरीजों के इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर खोला है।

पढ़ें ये खास खबर- Patrika Positive : ईदी में मिली आत्मनिर्भरता, लॉकडाउन ने दिया अवसर, बाजार खुले होते तो नहीं चमकती इनकी किस्मत

रजापुर में खोला गया दूसरा कोविड केयर सेंटर
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से कोविड केयर सेंट खोलने की कवायद लगातार जारी है। इसी कड़ी में रोहिणी के सेक्टर-9, रजापुर में दूसरा कोविड केयर सेंटर खोला गया है। इस कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजनयुक्त 15 बेड की व्यवस्था की गई है। देश के कई हिस्सों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन नहीं मिलने कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थित में कई गंभीर मरीजों की जान भी जा चुकी है। मरीजों और उनके परिजनों की परेशानी को देखते हुए इससे पहले भी कोरोना मरीजों के इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर खोला गया था।

पढ़ें ये खास खबर- Patrika Postive News : मुस्लिम युवको ने ईद पर हिंदू रीति-रिवाज से किया वृद्धा का अंतिम संस्कार, दाह संस्कार का खर्च भी उठाया

 

24 घंटे डॉक्टर, ऑक्सीजन सहित इलाज की सभी व्यवस्थाएं
यह कोविड केयर सेंटर सेवा भारती और संपूर्ण एनजीओ पुरुषोत्तम बंसल फाउंडेशन सामाजिक संगठनों के सहयोग से कोविड मरीजों के लिए खोजा गया है। इस कोविड केयर सेंटर में संक्रमित मरीजों के लिए 24 घंटे डॉक्टर, ऑक्सीजन, दवाइयां, नर्सिंग स्टाफ, भोजन सहित इलाज की सभी व्यवस्थाएं की गईं हैं। सबसे खास यह है कि इसमें कोरोना मरीजों को प्राइमरी ऐड दी जा सकेगी। इस कोविड केयर सेंटर से स्थानीय लोगों को काफी राहत मिलेगी। बता दे कि इससे पहले पहला कोविड-19 सेंटर सेक्टर 15 रोहिणी में पिछले सप्ताह खोला गया था।

यह भी पढ़ें :— Patrika Positive News: झारखंड में कोरोना रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से ज्यादा

मुश्किल वक्त में एक दूसरे की मदद और सहयोग की जरूरत
संपूर्णा के प्रांगण में खोले गए कोविड केयर सेंटर की शुरूआत पर सांसद हंसराज हंस और संगठन महामंत्री दिल्ली प्रदेश भाजपा सिद्धार्थन ने विजेंद्र गुप्ता द्वारा कोरोना काल में रोहिणी के निवासियों के लिए कोरोना को हराने के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल वक्त में हम सभी को एक दूसरे की मदद और सहयोग की जरूरत है। सरकार के साथ —साथ यह संस्थाए भी आम लोगों के लिए बहुत कुछ कर रही है। यही कारण है कि अब कोविड के मामले में लगातार कमी देखी जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले दिनों में कोरोना पर पूरी तरह से काबू पा लिया जाएगा।