पावर लिस्ट में आने का मौका, ‘पत्रिका 40 अंडर 40’ के साथ बनाएं अपनी नई पहचान

पत्रिका समूह दे रहा है आपको एक सुनहरा मौका।
हर क्षेत्र के महिला-पुरुष पा सकते हैं बड़ी उपलब्धि।
40 वर्ष के कम आयु के 40 लोगों की पावर लिस्ट।

<p>Patrika 40 Under 40: Make your unique identity, opportunity to be in Power List </p>
जयपुर। आपकी उम्र 40 वर्ष तक है। आप राजनीति से लेकर अफसर, डॉक्टर, वकील, सीए या इंजीनियर के रूप में कार्यरत हैं। सैन्य अधिकारी, पदक प्राप्त शहीद (वीरांगनाएं), गृहिणी हैं या वर्किंग वुमन। स्टूडेंट, बिजनेस, फाइनेंस, सोशल वर्क, साइंस-टेक्नोलॉजी का क्षेत्र, नौकरीपेशा, खेल, म्यूजिक, साहित्य, राइटिंग या फैशन की दुनिया से जुड़े हैं। इनके अलावा कई अन्य कार्यक्षेत्र भी हो सकते हैं। ‘पत्रिका 40 अंडर 40’ लिस्ट आपकी पहचान दुनिया के सामने एक सशक्त अंदाज में पेश करेगी। आपके लिए इस पावर लिस्ट में आने का सुनहरा मौका है।
पत्रिका ब्रेन पावर कॉन्टेस्टः आ गया बच्चों को प्रतिभा दिखाने का शानदार मौका

इसमें हम चुनेंगे 40 वर्ष तक की आयु वाले ऐसे 40 विजेता जिन्होंने अपनी नॉलेज, हुनर और खूबियों का सकारात्मक इस्तेमाल समाज की बेहतरी व बदलाव के लिए किया है। चयनित विजेताओं को पत्रिका के प्रिंट व डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से देश-दुनिया के रीडर्स और यूजर्स के एक बड़े वर्ग तक पहुंचने का मौका भी मिलेगा।
इन कैटेगरी में एंट्री भेजें:

1). हेल्थकेयर
2). एजुकेशन
3). राजनीति
4). अफसर(प्रशासनिक सेवा)
5). सैन्य अधिकारी या पदक प्राप्त शहीद (वीरांगनाएं)
6). मार्केटिंग व एडवरटाइजिंग
7). एग्रीकल्चर व रूरल बिजनेस
8). सोशल मीडिया
9). एंटरटेनमेंट व फैशन
10). साइंस एंड टेक्नोलॉजी
11). सोशल वर्क एंड पब्लिक वेलफेयर (एनजीओ)
12). रिसर्च एंड इनोवेशन
13). लिट्रेचर, आर्ट एंड कल्चर
14). फाइनेंस
15). स्पोर्ट्स
16). कॉमर्स, मैन्यूफेक्चरिंग एंड इंडस्ट्री
17). डिजिटल एंटरप्रेन्योरशिप (ई-बिजनेस)
18). फूड, ट्रैवल एंड टूरिज्म
19). एनर्जी एंड एनवायर्नमेंट
20). वीमन अपलिफ्टमेंट
21). प्रोफेशनल्स एंड मैनेजमेंट स्किल्स
22). न्यूज एंड मीडिया
ऐसे भेजें एंट्री

राजस्थान, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के आवेदक अपनी प्रविष्टि ऑनलाइन patrika.com की ‘पत्रिका कॉन्टेस्ट’ कैटेगरी में जाकर 1 मार्च 2021 तक भेज सकते हैं। यहां आवेदन प्रक्रिया, कॉन्टेस्ट के नियम व शर्तें भी देख सकते हैं। कॉन्टेस्ट से जुड़ी जानकारी के लिए ईमेल 40under40@in.patrika.com पर संपर्क कर सकते हैं (इसपर एंट्री न भेजें)।
ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए यहां क्लिक करें। Form

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yemik
“पत्रिका 40 अंडर 40” आवेदन के लिए नियम व शर्तें:

1- आवेदक के द्वारा स्वयं ही आवेदन भेजा जाएगा।
2- एक व्यक्ति के संबंध में एक ही एंट्री मान्य होगी।
3- ज्यूरी का निर्णय अंतिम होगा, जो सभी के लिए मान्य होगा।
4- परिणाम की सूचना समाचार पत्र के माध्यम से दी जाएगी।
5- आवेदन निर्धारित फॉर्मेट में ही मान्य होगा, अधूरा आवेदन मान्य नहीं होगा।
6- आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार किया जाएगा।
7- आवेदन स्वीकार करने या अस्वीकार करने का अधिकार पत्रिका समूह के पास सुरक्षित रहेगा।
8- किसी प्रकार का विवाद होने पर केवल जयपुर के न्यायालय का ही क्षेत्राधिकार रहेगा।
9- निष्पक्षता के लिए नियम एवं विनियमों में संशोधन का अधिकार पत्रिका समूह के पास सुरक्षित रहेगा।
10- पत्रिका समूह के कर्मचारी आवेदन के लिए पात्र नहीं होंगे।
11- यदि आपने कार्य के समर्थन में किसी तरह के सोशल मीडिया या ऑनलाइन कंटेंट/चैनल/पेज/अकाउंट की जानकारी दे रहे हैं तो वह कॉमर्शियल न हो, किसी चीज का प्रचार न करता हो। कुछ न कुछ सिखा रहे हों, सोसायटी के लिए कुछ कर रहे हों, एजुकेटिव हो। न ही ये देश के समस्त कानूनों का उल्लंघन करते हों जिससे समाज में खतरनाक संदेश जाता हो। ना ही अश्लीलता, ना ही महिला विरोधी हो, ना ही हिंसात्मक हों, बच्चों की सुरक्षा खतरे में नहीं डालते हों, हथियारों का प्रचार नहीं करते हों। साथ ही साइबर बुलिंग, साइबर क्राइम, वैमनस्य बढ़ाने, हेट स्पीच, बच्चों के शोषण से जुड़े न हों। आर्थिक व अन्य अपराधों, देश विरोधी जैसी बातों का प्रचार नहीं करते हों।
12. आवेदक ने स्वयं की छवि व प्रशंसक कृत्रिम रूप से बढ़ाने-दिखाने के लिए गैरकानूनी, अनुचित साधनों-तरीकों, फेक न्यूज, आर्थिक प्रलोभन की मदद न ली हो। किसी की मानहानि न की हो।
13. आवेदक की गतिविधियां, व्यवहार भारत में प्रचलित किसी विधि / कानून का उल्लंघन नहीं करता हो।
14 – आवेदनकर्ता को अंडरटेकिंग देनी होगी कि उसके द्वारा दिए उपलब्ध करवाई गई समस्त जानकारी व उसके समर्थन में प्रस्तुत कंटेंट / चैनल/ पेज / अकाउण्ट किसी भी प्रकार से कॉपीराइट / टे्रडमार्क एक्ट के प्रावधानों से बाधित नहीं है।
15- आवेदकों द्वारा दिए गए समस्त कंटेंट / चैनल/ पेज / अकाउण्ट को पत्रिका समूह किसी भी प्रकार से भविष्य में अपने काम में लेने के लिए अधिकृत है।
16. आवेदक कॉन्टेस्ट के तहत अपने चयन को लेकर किसी भी तरह का दबाव, प्रलोभन या अन्य अनुचित साधनों व तरीकों का सहारा नहीं लेगा।
17 – आवेदक को शपथ पत्र द्वारा आश्वस्त करना होगा कि यदि उसका नाम पत्रिका समूह द्वारा प्रकाशित पत्रिका 40 अंडर 40 लिस्ट में आता है तो उसका वह किसी भी प्रकार से व्यावसायिक उपयोग या दुरुपयोग नहीं करेगा।
18. “पत्रिका 40 अंडर 40” केवल राजस्थान, मप्र व छत्तीसगढ़ के निवासियों के लिए ही है। मूलत: इन प्रदेशों के रहने वाले वे लोग जो अभी नौकरी या व्यवसाय के सिलसिले में बाहर हैं, वे भी आवेदन के पात्र हैं लेकिन उनका कार्यक्षेत्र भारत ही होना चाहिए। एनआरआई आवेदक मान्य नहीं।

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.